हरे निशान में खुलने के बाद टूटा शेयर बाजार, रिलायंस के शेयरों में तेजी बरक़रार
हरे निशान में खुलने के बाद टूटा शेयर बाजार, रिलायंस के शेयरों में तेजी बरक़रार
Share:

मुंबई: मिले-जुले वैश्विक संकेतों के बाद भारतीय शेयर बाजार में सोमवार को कारोबार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई. किन्तु कुछ ही देर में बाजार टूट गए. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स सुबह 147 अंकों की बढ़त के साथ 38,275.34 पर खुला. किन्तु कुछ ही मिनटों के बाद इसमें गिरावट आने लगी और सुबह 9.49 तक सेंसेक्स 337 अंकों की गिरवाट के साथ 37791 तक पहुंच गया है.

इसी प्रकार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 31 अंकों की मजबूती के साथ 11,225 पर खुला. किन्तु कुछ देर के बाद इसमें भी गिरावट दिखने लगी. सुबह 10.13 बजे तक निफ्टी 78 अंक की गिरावट के साथ 11,115.90 पर पहुंच गया था. शुरुआत में NSE में लगभग 608 शेयरों में तेजी और 488 शेयरों में गिरावट देखी गई. 

इससे पहले सप्ताह का अंतिम कारोबारी दिन एक बार फिर रिलांयस इंडस्ट्रीज के नाम रहा था. रिलायंस के शेयर 4 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त के साथ 2146 रुपये के नई ऊंचाई पर पहुंच गए थे. इससे कंपनी का मार्केट कैप 14 लाख करोड़ रुपये के पार पहुँच गया है. यह पहली बार है जब कोई भी भारतीय कंपनी इस मुकाम पर पहुंची हो. सोमवार को भी रिलायंस के शेयर में मजबूती जारी है और यह 2168 के आसपास ट्रेड कर रहा है.

डीज़ल की लगातार बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, पेट्रोल के भी दाम स्थिर

ब्याज दरें कम कर सकता है RBI, 0.25 फीसदी की कटौती संभव

निर्मला सीतारमण बोलीं- प्रत्यक्ष कर कानून को सरल बनाने की कोशिश में सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -