भारतीय शेयर बाजार में आई जबरदस्त बढ़त, रुपए में भी दिखी मजबूती

मुंबई: बीते कारोबारी दिन बढ़त के साथ बंद होने के बाद गुरुवार को एक दफा फिर भारतीय शेयर बाजार में मजबूती देखी गई. सुबह सेंसेक्स 107.92 अंकों की बढ़त के साथ 36,744 पर और निफ्टी 24.95 अंकों की मजबूती के साथ 11,077.95 पर खुला. इससे पहले गुरुवार को सेंसेक्स 193 अंक से अधिक की मजबूती के साथ 36,636.10 अंक पर बंद हुआ था. 

सप्ताह के तीसरे दिन भी कमजोरी के साथ हुई रुपये की शुरुआत

उल्लेखनीय है कि पिछले तीन सत्र के कारोबार में सेंसेक्‍स 768 अंक से अधिक चढ़ चुका है. शुरुआती कारोबार के दौरान जिन शेयरों में मजबूती रही उनमें एलएंडटी, एचयूएल, रिलायंस, पावरग्रिड, एक्‍सिस बैंक, एसबीआईएन, पावरग्रिड, आईटीसी, भारती एयरटेल, एशियन पेंट,आईसीआईसीआई बैंक और टाटा मोटर्स के शेयर शामिल हैं. वहीं बजाज फाइनेंस, सनफार्मा, कोटक बैंक, एचसीएल, मारुति, एचडीएफसी बैंक और टाटा स्‍टील के शेयर लाल निशान पर कारोबार करते देखे गए.

बुधवार को बाजार की शुरुआत के साथ ही नजर आयी बढ़त

वहीं अगर रुपये की बात करें तो गुरुवार को रुपए में शानदार तेजी देखने को मिली. शुरुआती कारोबार में यह 20 पैसे बढ़कर 70.08 प्रति डॉलर के भाव पर खुला. यह रुपये का गत 8 हफ्ते का सबसे उच्‍चतम स्‍तर है. इसके पहले बुधवार को रुपया 21 पैसे की मजबूती के साथ 70.28 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था. आपको बता दें कि कच्चे तेल की कीमतों में कमज़ोरी के कारण बुधवार को रुपये को सपोर्ट मिला.

खबरें और भी:-

डॉलर के मुकाबले 4 पैसे की कमजोरी के साथ खुला रुपया

सप्ताह के दूसरे दिन शुरुआती कारोबार में नजर आई 59.95 अंकों की गिरावट

डॉलर के मुकाबले 18 पैसे की कमजोरी के साथ खुला रुपया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -