प्रायोजित आतंकवाद को बढ़ा रहे हैं भारत के सुरक्षा बल
प्रायोजित आतंकवाद को बढ़ा रहे हैं भारत के सुरक्षा बल
Share:

इस्लामाबाद : कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान अभी भी नापाक बयान से बाज नहीं आ रहा। दरअसल पाकिस्तान ने कश्मीर में मारे जाने वाले हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी और अन्य आतंकियों को स्वाधीनता से लड़ने वाला कहा है। इसी के साथ भारतीय सुरक्षा बलों पर कश्मीर में राष्ट्र प्रायोजित आतंकवाद को अंजाम देने का आरोप भी लगाया गया। दरअसल पाकिस्तान के विदेश विभाग के प्रवक्ता नफीस जकारिया द्वारा कहा गया कि भारतीय सुरक्षा बल कश्मीर में राष्ट्र प्रायोजित आतंकवाद में शामिल हो गए हैं।

जकारिया ने बुरहान वानी को आतंकी कहने से इन्कार कर दिया जबकि उन्होंने कहा कि बुरहान तो स्वाधीनता के लिए संघर्ष करने वाला ही है। उनका कहना था कि पाकिस्तान ने ओआईसी, पी - 5, योरपीय संघ समेत अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को कश्मीर में भारतीय सुरक्ष बल की ओर से अत्याचार किए जाने के ही साथ मानवाधिकार के उल्लंघन को लेकर जानकारी दी जाती है। उनका कहना था कि पाकिस्तान के राजदूत को मेजबान देश और मानवाधिकार संगठन को हालात के बारे में जानकारी दी गई है।

इस मामले में जकारिया द्वारा कहा गया कि संयुक्त राष्ट्र को ही कश्मीर के मामले में प्रस्ताव लागू करना चाहिए। इतना ही नहीं कश्मीर समेत अंतर्राष्ट्रीय विवाद का समाधान करना उनकी जवाबदारी है। जकारिया द्वारा यह भी कहा गया कि वे संयुक्त राष्ट्र प्रस्तावों के तहत कश्मीर का समाधान करना चाहते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -