भारतीय सुरक्षाबलों ने किया आईएम का सफाया
भारतीय सुरक्षाबलों ने किया आईएम का सफाया
Share:

नई दिल्ली : भारत में आतंकवाद की आग लगाने वाले आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन को पुलिस और सुरक्षाबलों द्वारा लगभग समाप्त कर दिया गया है। यही नहीं बीते तीन वर्षों में स्पेशल सेल द्वारा आतंकवादी के आरोप में 37 आरोपियों को पकड़ लिया गया। विशेष सेल के अनुसार 22 इंडियन मुजाहिदीन के हैं और 7 लश्कर ए तैयबा के हैं। मगर अब सुरक्षा बल एक नए खतरे को लेकर अलर्ट हो गए हैं। हालांकि भारतीय सेना और सुरक्षा पंक्तियों के लिए यह कोई खतरा नहीं माना जा रहा है। मगर सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर दिया है और सुरक्षा बल बहुत कड़ी निगरानी रख रहे हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार भारतीय सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को नाकाम कर दिया है। स्पेशल सेल के पुलिसकर्मियों द्वारा फेस्टिवल सीजन पर स्पेशल सेल की तैयारियों को लेकर सेल आतंकी हमले को रोकने में सहायता कर रही है। बीते तीन वर्षों में स्पेशल सेल की सबसे बड़ी सफलता यह है कि इंडियन मुजाहिदीन जैसे संगठन को समाप्त कर दिया गया है।

3 वर्षों में आतंक फैलाने के मामले में 37 आरोपियों को पकड़ लिया गया। स्पेशल सेल के अनुसार 22 इंडियन मुजाहिदीन के हैं और 7 लश्कर ए तैयबा के हैं। इंडियन मुजाहिदीन के प्रमुख आरोपी को दार्जिलिंग से पकड़ लिया गया है। जिसमें जिया उर रहमान उर्फ वकास को 22  इंडियन मुजाहिदीन और लगभग 7 लश्कर के आतंकी दार्जिलिंग में पकड़े गए आतंकियों में शामिल हैं।

वकास को 22 मार्च को अजमेर से पकड़ लिया गया। वर्ष 2012 में पुणे में बम धमाके करने के आरोप में  5 आरोपियों को स्पेशल सेल ने पकड़ लिया था। मुंबई में हुए धमाकों और दिल्ली के साथ बेगलुरू में हुए धमाकों के बाद देश की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी जिससे आतंकवाद पर लगाम कसी गई। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -