डॉलर के मुकाबले 7 पैसे टूटा भारतीय रुपया
डॉलर के मुकाबले 7 पैसे टूटा भारतीय रुपया
Share:

मुंबई: अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में अमेरिकी डॉलर के मजबूत होने और घरेलू शेयर बाजार में कमजोरी के रुख की वजह से अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में बुधवार को भारतीय रुपया सात पैसे टूटकर 75.03 (अस्थायी) प्रति डॉलर पर बंद हुआ। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में भारतीय रुपया 75.02 रुपये पर खुला था और दिन भर के कारोबार के दौरान यह 74.90 से 75.05 रुपये के इर्द-गिर्द ही रहा।

आखिर में यह पिछले कारोबारी सत्र के बंद भाव के मुकाबले सात पैसे की कमज़ोरी के साथ 75.05 प्रति डॉलर पर बंद हुआ। इससे पहले मंगलवार को रुपया 74.96 रुपये प्रति डॉलर पर क्लोज हुआ था। वहीं, वैश्विक मानक ब्रेंट क्रूड आयल वायदा 1.08 फीसद की गिरावट के साथ 85.47 डॉलर प्रति बैरल रह गया। इस बीच, छह मुख्य मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति बताने वाला डॉलर सूचकांक 0.02 फीसद की बढ़त के साथ 93.97 हो गया।

वहीं, सोने चांदी में बीते दो दिनों की मजबूती के बाद आज कमोजरी देखने को मिली है।  सोना दिन में 48000 के नीचे कारोबार कर रहा था,  वहीं चांदी 65000 के नीचे पहुंच गई थी। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोने का दिसंबर वायदा 47700 रुपये प्रति 10 ग्राम के आसपास ट्रेड कर रहा था।  वहीं, चांदी का दिसंबर वायदा आज 64900 रुपये प्रति किलो के आसपास ट्रेड कर रहा था।

तिरुपति में गांजे की तस्करी के आरोप में छात्र गिरफ्तार

भारत में लॉन्च हुआ नया LPG सिलिंडर, 5% तक कम खर्च होगी गैस और खाना बनाने के वक़्त में 14% की बचत

यूपी ने खाद्य तेलों के भंडारण पर 1-25 टन तक की स्टॉक लगाई सीमा 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -