समलैंगिकता पर बोलीं उड़नपरी दुती, कहा - सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मिलती है शक्ति

May 21 2019 02:22 PM
समलैंगिकता पर बोलीं उड़नपरी दुती, कहा - सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मिलती है शक्ति

हैदराबाद: रविवार को देश में 2019 लोकसभा चुनाव के 7वें और आखिरी चरण का मतदान जारी था। स्वभाविक है कि सभी के मुँह पर चुनाव की ही रही थी। किन्तु देश की उड़नपरी 23 वर्षीय दुती चंद के एक खुलासे ने कुछ देर के लिए ही सही, लोगों का ध्यान चुनाव से खींच कर अपनी ओर कर लिया। धाविका दुती चंद देश की पहली ऐसी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने यह कुबूल किया है कि वह एक लड़की के साथ रिलेशनशिप में हैं। 

दुती चंद ने एक अंग्रेजी अखबार को दिए साक्षात्कार में यह खुलासा किया है। इन दिनों हैदराबाद में वर्ल्ड ऐथलेटिक चैंपियनशिप की तैयारी में जुटी दुती चंद ने इस मुद्दे पर खुलकर चर्चा की और बताया कि इस ओलिंपियन ने आखिर किस कारण के चलते अपने संबंधों को दुनिया के समक्ष उजागर किया और उन्हें अपने घर से धमकियां मिल रही हैं, जो उनके लिए कोई मायने नहीं रखती हैं। 

ओलिंपिक खेलों की 100 मीटर तेज दौड़ स्पर्धा में हिस्सा लेने वाली दुती पीटी उषा के बाद पहली भारतीय धावक हैं। वह एशियाई खेलों में 100m और 200m दौड़ में पदक जीत चुकी हैं। उनका कहना है कि धारा 377 पर गत वर्ष सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए फैसले से उन्हें शक्ति मिली है। उन्होंने कहा है कि, 'सर्वोच्च न्यायालय का यह फैसला हमारे लिए ताजा हवा का अहसास जैसा है।

इंडियन ओपन मुक्केबाजी : जल्द ही निकहत जरीन से हो सकता है मेरीकॉम का मुकाबला

अपनी फैशन डिजाइनर दोस्त से रचाई हनुमा विहारी ने शादी

उधर इंग्लैंड के खिलाफ वन-डे सीरीज खेल रहा था यह पाकिस्तानी बल्लेबाज और इधर कैंसर के कारण हो गई बेटी की मौत