ग्राहकों के पास पहुंचने वाला है रिटेल बाजार, जानें कैसे
ग्राहकों के पास पहुंचने वाला है रिटेल बाजार, जानें कैसे
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच रिटेलर्स अब ग्राहकों के पास जाने की तैयारी कर रहे हैं. बुधवार को रिटेलर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया और मीडिया की तरफ से आयोजित वर्चुअल कांफ्रेंस में यह बात सामने आई. रिटेलर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के फाउंडर चेयरमैन बीएस नागेश ने कहा कि लॉकडाउन के बाद धीरे-धीरे दुकानें खुल रही है. लेकिन अब की स्थिति बदली हुई है. ग्राहकों का व्यवहार बदल रहा है. सरकार की भी भूमिका बदल रही है. ऐसे में रिटेलर्स को काफी सोच समझ कर कदम उठाने होंगे. कांफ्रेंस में मुख्य रूप से इन्हीं बातों पर चर्चा की गईं.

उद्योगपतियों के लिए बढ़ी मुश्किलें, कर्मचारियों को ढूंढने में होगी दिक्कत

इस कदम को लेकर रिटेलर्स ने कहा कि कि अभी ग्राहक गैर-जरूरी चीजों की खरीदारी में रूचि नहीं ले रहा है क्योंकि ग्राहकों में कोरोना संक्रमण को लेकर भय व्याप्त है और उनके पास नकदी की भी कमी है. रिटेलर्स इस बात की भी तैयारी में जुट गए हैं कि आने वाले समय में वे कैसे अपने कारोबार को आगे बढ़ाएंगे क्योंकि कोरोना काल के दौरान अब वे नए माहौल में कारोबार शुरू करने जा रहे हैं. 

लाल निशान के साथ खुले बाजार, 600 अंक लुढ़का सेंसेक्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कांफ्रेंस में भाग लेने वाले वी-मार्ट रिटेल के सीएमडी ललित अग्रवाल ने कहा कि फिलहाल की स्थिति में ग्राहक हमारे पास नहीं आएगा, हमें ग्राहकों के पास जाना होगा. इसे देखते हुए हमें अपनी नीति बनानी होगी. उन्होंने कहा कि इस काम के लिए रिटेलर्स सोशल मीडिया से लेकर डिजिटल प्लेटफार्म का सहारा ले सकते हैं. ग्राहकों का जो डाटाबेस उनके पास है, उसके सहारे वे अपने प्रोडक्ट्स की मार्केटिंग कर सकते हैं और उनके घर पर प्रोडक्ट्स की डिलीवरी कर सकते हैं. 

भगोड़े माल्या का सरकार को बड़ा ऑफर, बैंकों का चुकाना चाहता है सारा पैसा...

तीन महीने तक आपको अधिक मिलेगी सैलरी ! सरकार ने की है यह घोषणा

जल्द शुरू होने वाली है दिल्ली मेट्रो, DMRC ने दिए संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -