दिल से अमीर होते हैं भारतीय, विदेश में बेघर लोगों को मुफ़्त में खिला रहे हैं खाना
दिल से अमीर होते हैं भारतीय, विदेश में बेघर लोगों को मुफ़्त में खिला रहे हैं खाना
Share:

हाल ही में एक रिसर्च में सामने आया हैं कि यूके में क़रीब 5000 लोग रोज़ाना भूखे पेट सोते हैं और ऐसे ही लोगों की मदद करने के लिए एक भारतीय रेस्टोरेंट आगे आया हैं. जी हाँ, Glasgow में बना ये रेस्टोरेंट बीते चार साल से बेघर और ग़रीब लोगों को मुफ़्त में खाना खिलाने का काम कर रहा है. इस रेस्टोरेंट में ज़रुरतमंद के हिसाब से खाना उसी वक़्त तैयार किया जाता है. आप सभी को बता दें कि इस रेस्टोरेंट का नाम चारकोल है और इसके ओनर का नाम असद इक़बाल है.

आपको बता दें कि इस रेस्टोरेंट के मैनेजर सुल्तान और उनकी टीम रोज़ाना बेघर लोगों के लिए खाना तैयार करती है. इस बारे में सुल्तान का कहना है कि, ''किसी के बेघर होने के पीछे कोई न कोई कारण होता है. वो ख़ुद से इसे नहीं चुनता है. हम इन्हें ऐसे ही सड़कों पर तड़पते हुए नहीं देख सकते हैं. किसी न किसी तो इनकी मदद करनी चाहिए. इसलिए हम इन्हें खाना देकर इनकी तकलीफ़ कुछ कम करने का काम कर रहे हैं.''

आपको बता दें कि यह रेस्टोरेंट सोमवार और मंगलवार को ग़रीब लोगों को रेस्टोरेंट में आने और मुफ़्त में खाना ले जाने के लिए आमंत्रित करते हैं और उनकी टीम इनके लिए क्रिसमस तक स्लीपिंग बैग भी तैयार करने के बारे में सोच रही है. वहीं इसके लिए वह हर दिन अपने कस्टमर्स से दान करने की अपील करने में भी लगी हुई है. वैसे बेघर और ग़रीब लोगों को दो वक़्त का खाना मुश्किल से नसीब होता है लेकिन जहाँ चाह है वहीं राह है.

ये हैं दुनिया का अनोखा चिड़ियाघर, जानवर की जगह टूरिस्ट होते है पिंजरे में कैद

इंश्योरेंस कंपनी ने जब मांगा मौत का प्रमाण ,परिजन लाश लेकर पहुंचे ऑफिस

ये हैं दुनिया का अनोखा चिड़ियाघर, जानवर की जगह टूरिस्ट होते है पिंजरे में कैद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -