एटीएम और विज्ञापनों से रेलवे बढ़ायेगा आय
एटीएम और विज्ञापनों से रेलवे बढ़ायेगा आय
Share:

नई दिल्ली :  रेलवे विभाग अब विभाग अब अपनी आय को बढ़ाने के लिये विज्ञापनों और एटीएम का सहारा लेगा। इसके तहत न केवल प्लेटफार्म्स पर डिस्प्ले नेटवर्क के माध्यम से विज्ञापनों को प्रसारित किया जायेगा वहीं बैंकों के एटीएम भी लगाने की योजना को अमली जामा पहनाने की दिशा में कदम उठाये जा रहे है। जानकारी के मुताबिक एटीएम और विज्ञापनों के जरिये दस सालों के भीतर 16,500 करोड़ रूपये की आय प्राप्त करने का लक्ष्य रखा गया है।

बताया गया है कि रेल मंत्री सुरेश प्रभु को रेलवे की आय बढ़ाने की चिंता है और यही कारण है कि अब आय बढ़ाने के लिये दूसरे तरीके अपनाने का फैसला लिया गया है। दरअसल किराया भाड़ा बढाने के बाद भी रेलवे को बेहतर कमाई नहीं हो रही है। रेलवे सूत्रों के अनुसार ट्रेनों की ब्रांडिंग के सथ ही देश भर के करीब तीन हजार स्टेशनों पर डिस्प्ले नेटवर्क खड़ा करने की तैयारी हो रही है।

आय बढ़ाने के लिये रेल रेडियो का भी सहारा लेने की तैयारी की जा रही है और इसके माध्यम से विज्ञापनों को प्रसारित किया जायेगा। गौरतलब है कि केन्द्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु अन्य तरीकों से राजस्व बढ़ाने का संकेत पहले ही दे चुके है। बताया गया है कि विज्ञापन देने वाली कंपनियों का चयन टेंडर प्रक्रिया के माध्यम से किया जायेगा।

इन विज्ञापनों को आप नही कर सकते अनदेखा

असली आय का छुपा तथ्य, 24 लाख करदाता और कारें बिकती हैं सालाना 25 लाख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -