पटरियों पर लौट आई पंजाब की ट्रेनें-मालगाड़ियां, भारतीय रेलवे ने कही ये बात
पटरियों पर लौट आई पंजाब की ट्रेनें-मालगाड़ियां, भारतीय रेलवे ने कही ये बात
Share:

चंडीगढ़: पंजाब में रेल सेवा तथा मालगाड़ियों के संचालन का मार्ग साफ हो गया है। अब 23 नवंबर के पश्चात् प्रदेश में ट्रेन सर्विस आरम्भ हो जाएगी। दरअसल, पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह तथा प्रदर्शनकारी किसान संगठन के मध्य चर्चा के पश्चात् रेलवे ट्रैक खाली करने तथा रेल सेवा आरम्भ होने पर सहमति बनी है। आपको बता दें कि पंजाब में कृषि बिल के विरुद्ध किसान संगठन लगभग पौने दो माह से आंदोलन कर रहे हैं, जिसके कारण प्रदेश में रेल सेवाएं बंद हैं। 

हालांकि, पंजाब के किसान संगठन ने 15 दिनों के लिए ही यात्री ट्रेन सेवा बहाल करने की मंजूरी दी है। प्रदर्शनकारी किसानों ने कहा कि यदि कृषि बिल वापस लेने की मांग पर विचार नहीं किया गया तो फिर से आंदोलन आरम्भ करेंगे। वही सोमवार से किसान संगठन पंजाब के सभी रेलवे ट्रैकों को खाली करने पर सहमत होने के पश्चात् प्रदेश के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार से प्रदेश में रेल सेवाएं बहाल करने का अनुरोध किया।

रेल मंत्रालय ने ट्वीट करके जानकारी दी कि शीघ्र ही पंजाब में ट्रेन सेवाओं को बहाल किया जाएगा। ट्रेन संचालन की मंजूरी प्राप्त होने के पश्चात् रेलवे तैयारी में जुट गया है। रेलवे ने कहा कि पंजाब में ट्रेन सेवा आरम्भ करने से पूर्व आवश्यक मेंटेनेंस तथा चेकिंग का काम किया जाएगा। गौरतलब है कि कृषि कानून के विरुद्ध लगभग पौने दो माह से पंजाब में किसान आंदोलन कर रहे हैं। किसान आंदोलन की वजह से प्रदेश में रेल यातायात बुरी प्रकार से प्रभावित है। आंदोलनकारी कृषको के रेल परिसर, प्लेटफॉर्म तथा रेलवे ट्रैक सहित कई स्थानों पर डटने के कारण ट्रेनों का संचालन नहीं हो पा रहा था। 

लड़के की रातभर पिटाई करने के बाद सुबह बनाया दामाद

गौशाला में अचानक हुई 80 गायों की मौत, जांच के लिए गठित की गई कमिटी

कोरोना के दौरान गोवा में फिर बढ़ने लगी पर्यटकों की संख्या, DGP बोले- हम पूरी तरह तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -