भारतीय रेलवे नई सुविधाओं के साथ बढ़ाएगा आईआरसीटीसी की ई-टिकटिंग वेबसाइट
भारतीय रेलवे नई सुविधाओं के साथ बढ़ाएगा आईआरसीटीसी की ई-टिकटिंग वेबसाइट
Share:

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को कहा कि इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) की ई-टिकटिंग वेबसाइट पर यात्रियों द्वारा बुकिंग में आसानी के लिए सभी सुविधाएं होंगी। आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि भारतीय रेलवे बढ़ी हुई सुविधाओं और सरल डिजाइन के साथ-साथ अपनी ई-टिकटिंग वेबसाइट के उपयोगकर्ता निजीकरण और सुविधा को बढ़ाने के लिए काम कर रहा है।

नई सुविधाएं शुरू करने के अलावा आईआरसीटीसी नेक्स्ट जेनरेशन ई-टिकट वेबसाइट पर भी काम कर रही है। इस विशेष सुविधा से ट्रेन यात्री आसानी से और बस से ट्रेन टिकट बुक कर सकेंगे। इससे पहले रेल मंत्री ने शुक्रवार को एक बयान में कहा था कि नए डिजिटल इंडिया के तहत अब ज्यादातर लोग प्लेटफॉर्म काउंटर पर जाने के बजाय ऑनलाइन टिकट बुक कराना पसंद करते हैं। इसलिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट को और भी बेहतर बनाने की जरूरत है।

आईआरसीटीसी भारतीय रेलवे की टिकटिंग शाखा ने रेल टिकट बुक करने के नियमों में थोड़ा बदलाव किया है। अब टिकट बुक करते समय यात्रियों को अपना कॉन्टैक्ट डिटेल्स के तौर पर अपना मोबाइल नंबर देना होगा। भारतीय रेलवे ने रेलवे के आसपास टिकट दलालों की बढ़ती संख्या और फर्जी टिकटों को देखते हुए यह कदम उठाया है

इन राशिवालों के लिए बन रहे है खास योग, यहाँ जानें अपना राशिफल

'फास्टैग' ने पहली बार पार किया 80 करोड़ रुपये का आंकड़ा

21,000 कर्मियों को टीकाकरण में तैनाती के लिए किया जा रहा है प्रशिक्षित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -