भारतीय रेलवे चला रहा ये समर स्पेशल ट्रेनें, जानिए किन शहरों में कब चलेगी ये ट्रेनें
भारतीय रेलवे चला रहा ये समर स्पेशल ट्रेनें, जानिए किन शहरों में कब चलेगी ये ट्रेनें
Share:

कोरोना की दूसरी लहर के कारण देश के कई प्रदेशों में लगे मिनी लॉकडाउन के बीच भारतीय रेलवे अपने यात्रियों की सुविधा का पूरा ख्याल रख रहा है। कई रूट्स पर रेलवे स्पेशल ट्रेन चला रहा है। पश्चिमी रेलवे ने यात्रियों की मांग को ख्याल में रखते हुए अहमदाबाद से मुजफ्फरपुर तथा दानापुर के लिए विशेष ट्रेन की ट्रिप बढ़ाने का निर्णय लिया है। वहीं पूर्वी रेलवे ने भी निर्णय लिया है कि अगरतला-बैंगलोर कैंट समर स्पेशल ट्रेन का विस्तार किया है।  

अहमदाबाद-दानापुर (गाड़ी संख्या 09435) के लिए स्पेशल ट्रेन 13 मई से चलेगी तथा तीसरे दिन पहुंचेगी। ऐसे ही गाड़ी संख्या 09436 दानापुर-अहमदाबाद 15 मई 2021 को प्रस्थान करेगी तथा तीसरे दिन पहुंचेगी। इसी के साथ रेलवे ने मुंबई सेंट्रल तथा गोरखपुर के बीच सुपरफास्ट समर स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। ये ट्रेन दोनों ओर से संचालित की जाएगी। ये ट्रेन दोनों दिशाओं में सेवा देगी। पूर्वोत्तर रेलवे के मुताबिक, गाड़ी संख्या  09193 मुंबई सेंट्रल से 10 और 13 मई को चलेगी। वहीं गाड़ी संख्या 09194 गोरखपुर से 12 मई तथा 15 मई को संचालित होगी। 

वही इसी प्रकार गाड़ी नंबर 09435 तथा 09436 अहमदाबाद-दानापुर-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन विशेष किराए के साथ 13 मई एवं 15 मई को अपनी सर्विस देगी। वहीं, गाड़ी संख्या 09133/09134 बांद्रा-गाजीपुर सिटी/गाजीपुर सिटी वलसाड विशेष रेलगाड़ी विशेष किराए के साथ 12 और 14 मई 2021 को सर्विस देगी। 

तेलंगाना में आज से 10 दिन के लिए बढ़ाया गया लॉक डाउन

सरकार का बड़ा ऐलान, परिवार के कमाऊ सदस्य की मौत पर सीनियर सिटीजन को पेंशन देगी सरकार

यूके से राजस्थान झालावाड़ को मिले दो ऑक्सीजन प्लांट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -