भारतीय रेलवे ने रेल यात्रियों की सुविधा को देखते हुए किया ऐलान
भारतीय रेलवे ने रेल यात्रियों की सुविधा को देखते हुए किया ऐलान
Share:

नई दिल्ली : भारतीय रेलवे प्रशासन ने रेल यात्रियों की सुविधा को देखते हुए एक महत्वपूर्ण जानकारी का ऐलान ​किया है, दरअसल रेलवे प्रशासन ने रेल यात्रियों की मांग को लेकर हावड़ा से हरिद्वार तक चलने वाली कुंभ एक्सप्रेस को आरा रेलवे स्टेशन पर स्टापेज देने का निर्णय लिया है.

अब ट्रेन में नहीं नसीब होगी चैन की चाय, बढ़ गए दाम

अब नहीं होंगी रेलवे फाटक पर दुर्घटनाएं, ऐसे रोकेंगे सैनिक

जानकारी के अनुसार, भारतीय रेलवे प्रशासन ने कुंभ एक्सप्रेस को आरा स्टेशन पर दोनों तरफ से दो-दो मिनिट के लिए रोकने का निर्णय लिया है। रेलवे  प्रशासन ने जानकारी देते हुए बताया कि यात्रियों की मांग को ध्यान में रखकर कुंभ एक्सप्रेस को आरा रेलवे स्टेशन पर दोनों तरफ से  दो—दो मिनट के लिए रोका जायेगा और अगले छ: माह तक इस ट्रेन को प्रयोगात्मक तौर पर चलाया जायेगा। वहीं रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए अनाउंसमेंट करके भी सूचना दी जायेगी। 

ट्रेन में चूहे के काटने पर रेलवे को देना होगा 25000 का मुआवजा सहित चिकित्सा खर्च..!

बता दें कि कुंभ एक्सप्रेस हावड़ा से हरिद्वार जाते वक्त रात 9:33 पर आरा स्टेशन पहुंचेगी और हरिद्वार से हावड़ा जाते समय शाम 4:23 पर आयेगी। इस बीच इस ट्रेन के रूट में कोई भी बदलाब नहीं किया गया है। वहीं दूसरी ओर भारत के उत्तर पूर्वी क्षेत्र में भारी बारिश के चलते ठंडे स्थानों में बारिश का कहर जारी है, जिससे रेलवे  ट्रेक वर्फ और पानी भराव से भरे हुए है। रेलवे  प्रशासन ने शिमला की ओर जाने वाली सभी ट्रेनों को रद्ध कर दिया है और कहा है, कि यदि बारिश और मौसम साफ होगा तो बुधवार से रेल सेवा बहाल की जायेगी। इसके अलावा अन्य कोई भी जानकारी रेलवे स्टेशनों पर अनाउंसमेंट करके दी जायेगी।

खबरें और भी

12 घंटों में देश के 17 राज्यों में भारी बारिश , दिल्ली समेत कई राज्यों में अलर्ट

शिमला: भीषण कार हादसे में 13 लोगों की मौत

अब हिमाचल प्रदेश में हड़ताल, यात्रियों को हो सकती है बड़ी परेशानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -