JEE-NEET-NDA के स्टूडेंट्स के लिए चलेंगी 56 स्पेशल ट्रेनें, देखें लिस्ट
JEE-NEET-NDA के स्टूडेंट्स के लिए चलेंगी 56 स्पेशल ट्रेनें, देखें लिस्ट
Share:

काफी समय से ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JEE), नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) को लेकर चर्चाएं हो रहीं हैं. ऐसे में अब यह परीक्षा आज से यानी 1 सितंबर से शुरू हो चुकी है ऐसे में अब बिहार में इन दो परीक्षाओं के अलावा नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA) परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को यात्रा की सुविधा देने के लिए रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है. जी दरअसल हाल ही में रेलवे ने अब तक 56 स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है. इनमे 20 जोड़ी MEMU/DEMU स्पेशल ट्रेनें और 8 जोड़ी इंटरसिटी स्पेशल ट्रेनें शामिल हैं. हाल ही में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है.

आप देख सकते हैं आज यानी बुधवार को एक ट्वीट कर उन्होंने कहा कि, 'बिहार के छात्रों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए, JEE Mains, NEET और NDA परीक्षा सेंटर तक आने-जाने की सुविधा हेतु रेलवे ने 4 से 15 सितंबर तक और 8 जोड़ी इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है.' इसी के साथ रेल मंत्री ने यह भी कहा कि, 'प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में रेलवे छात्रों की सहायता के लिए प्रतिबद्ध है.'

वैसे इससे पहले आज ही सुबह के समय रेल मंत्री ने एक ट्वीट किया था जिसमे उन्होंने कहा था कि 'बिहार में JEE Mains, NEET व NDA में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा सेंटर तक आने-जाने की सुविधा हेतु भारतीय रेलवे ने 2 से 15 सितंबर तक 20 जोड़ी MEMU/DEMU स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है.' आप सभी को हम यह भी बता दें कि नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 13 सितंबर को, ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JEE) 01 से 06 सितंबर तक और नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA) की परीक्षा 6 सितंबर को निर्धारित की गई है.

IPL 2020 में लौट सकते हैं सुरेश रैना, खुद दिया हिंट

सुशीला सिंहानिया को सौंपी गई जेके सीमेंट के मैनेजिंग डायरेक्टर की कमान

योगी सरकार पर संजय सिंह ने साधा निशाना, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -