भारतीय रेलवे ने इन राज्‍यों के लिए बढ़ाईं स्‍पेशल ट्रेनें, टिकट बुकिंग आज से शुरू
भारतीय रेलवे ने इन राज्‍यों के लिए बढ़ाईं स्‍पेशल ट्रेनें, टिकट बुकिंग आज से शुरू
Share:

कोरोना संक्रमण के प्रकोप के कारण देश का प्रत्येक क्षेत्र ग्रसित है वही देश में जारी कोरोना महामारी के बीच भारतीय रेलवे के वेस्‍टर्न रेलवे डिवीज़न ने यात्रियों की सुविधा के लिए कुछ स्‍पेशन ट्रेनों के ट्रिप बढ़ाने का निर्णय लिया है। रेलवे ने कहा कि ज्यादा संख्‍या में यात्रियों को सुविधा देने तथा गाड़‍ियों में भीड़ कम करने के लिए स्‍पेशल ट्रेनों के  फेरे बढ़ाए जा रहे हैं।

रेलवे के अनुसार, ये गाड़‍ियां यूपी, बिहार तथा महाराष्‍ट्र के बीच चलने वाली हैं। इनमें से कुछ ट्रेनों में यात्रा के लिए टिकट की बुकिंग आज मतलब 9 मई से आरम्भ हो गई है, जबकि कुछ गाड़ियों के लिए 10 मई से टिकट बुक कर सकेंगे। यात्री तय PRS काउंटर या IRCTC के पोर्टल से 10, 11 और 12 मई को इन स्‍पेशल ट्रेनों के लिए बुकिंग कर सकते हैं।

रेलवे ने कहा कि सिर्फ कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही स्‍पेशल ट्रेन में यात्रा की इजाजत दी जाएगी। यात्रा के चलते, बोर्ड‍िंग और डेस्टिनेशन पर पहुंचने के दौरान हर वक़्त कोरोना संबंधी दिशानिर्देश जैसे सामाजिक दुरी, मास्‍क आदि का पालन अनिवार्य होगा। इसके अतिरिक्त मुंबई - मंडुआडीह- दादर सुपरफास्‍ट ट्रेनों के फेरे भी बढ़ा दिए गए हैं। मुंबई सेंट्रल- गोरखपुर, बांद्रा- गाज़ीपुर- वलसाढ़ तथा सूरत- भागलपुर- रतलाम के बीच भी स्‍पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। इन ट्रेनों के लिए बुकिंग 09, 11 और 12 मई को होंगी। यात्रा के लिए कोरोना प्रोटोकाल का पालन करना जरुरी है।

AMU में काल बनकर टूटा कोरोना, 20 दिनों में 19 प्रोफेसर व चेयरमैन की मौत

शर्मनाक: नहीं मिली एम्बुलेंस, तो बेटी के शव को खाट पर लेकर 35 किमी पैदल चला पिता

ओडिशा से आंध्र प्रदेश आ रहा ऑक्सीजन टैंकर रास्ते में हुआ लापता, मरीजों की साँसें अटकीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -