रेलवे ने किया ऐलान, अब 9 माह तक रद्द टिकटों का पाएं रिफंड
रेलवे ने किया ऐलान, अब 9 माह तक रद्द टिकटों का पाएं रिफंड
Share:

रेलवे ने कोरोना की वजह से लगे लॉकडाउन के दौरान रेलवे काउंटर से बुक कराए गए टिकटों को स्थगित कराने तथा उनका रिफंड पाने की अवधि को बढ़ा दिया है। रेलवे द्वारा दी गई खबर के अनुसार, पीआरएस काउंटर टिकटों को स्थगित कराने और किसी भी काउंटर से रिफंड हासिल करने की समय-सीमा को 6 माह से बढ़ाकर 9 माह कर दिया गया है।

भारतीय रेलवे के अनुसार, उन्ही लोगों के टिकट का रिफंड प्राप्त होगा जिन्होंने 21 मार्च, 2020 से 31 जुलाई, 2020 के बीच यात्रा के लिए टिकट बुक किए थे। मतलब यदि आपने 30 जुलाई के लिए ट्रेन टिकट बुक की थी तो उसे आप अप्रैल तक स्थगित करवाकर रिफंड पा सकते हैं। यह नियम तय वक़्त सारणी वाली सिर्फ उन रेल गाड़ियों के लिए क्रय किए गए टिकटों पर ही लागू होगा जिन्हें रेलवे द्वारा स्थगित किया गया था।

रेलवे ने बताया कि हेल्पलाइन नंबर 139 या आईआरसीटीसी केपोर्टल के जरिये काउंटर टिकट स्थगित कराने की अवस्था में भी टिकट को किसी भी रेलवे काउंटर पर जमा करने की समय-सीमा को यात्रा की दिनांक से 9 माह तक के लिए बढ़ा दिया है। बता दें कि रेलवे ने कोरोना के संकट को देखते हुए 22 मार्च से ट्रेनों की सेवाओं को बंद कर दिया था। जिसके पश्चात् रेलवे ने कोरोना के चलते महामारी को ध्यान में रखते हुए टिकट स्थगित कराने और किराए की वापसी को लेकर गाइडलाइन जारी की थी।

युवक ने पुलिस को नहीं दी रिश्वत तो पुलिस ने किया ये काम

इंडिगो ने कोलकाता-शिलांग मार्ग पर शुरू की सीधी उड़ानें

जेल मैनुअल उल्लंघन के मामले में लालू के खिलाफ टली सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -