भारतीय रेलवे ने की 261 गणपति स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा
भारतीय रेलवे ने की 261 गणपति स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा
Share:

भारतीय रेलवे ने गणेश उत्सव के चलते गणपति विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। रेलवे ने फेस्टिवल सीजन में अतिरिक्त भीड़ को कम करने एवं लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए तमाम रूट्स के लिए 261 गणपति स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की। रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट करके भी इस बात की खबर दी है। 

वही रेलवे के अनुसार, ये गणपति स्पेशल ट्रेनें 20 सितंबर, 2021 तक चलेंगी। इसके अतिरिक्त गणेशोत्सव के चलते भीड़ को कम करने के लिए मुंबई से चलने वाली विभिन्न ट्रेनों में स्लीपर श्रेणी के अतिरिक्त कोच लगाए गए हैं। इन विशेष ट्रेनों में पहले से आरक्षित टिकट वाले लोगों को ही यात्रा करने की मंजूरी होगी। साथ ही यात्रा के समय सभी लोगों को कोरोना वायरस से जुड़े सभी नियमों का पालन करना आवश्यक है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय रेलवे द्वारा गणेशोत्सव के अवसर पर प्रत्येक वर्ष मुंबई और पुणे से गणपति स्पेशल ट्रेनें चलाई जाती हैं। ट्रेनों का वक़्त तथा ठहराव के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यात्री www।enquiry।indianrail।gov।in को देख सकते हैं। वही इन ट्रेनों की घोषणा के बाद कई लोगों को बड़ी राहत मिली है तथा इससे यात्रियों को भारी मदद मिलेगी। लेकिन याद रहे कोरोना अभी बना हुआ तो हम स्वयं अपनी सुरक्षा करनी होगी तथा मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करे।

इंदौर: होटल रेडिसन से FSSAI ने जब्त की एक्सपायरी सामग्री

आज से लगातार 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, आज ही निपटा ले जरुरी काम

पुर्तगाली गणराज्य में भारतीय कामगारों की भर्ती पर कैबिनेट ने किया समझौता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -