भारतीय रेलवे ने यात्रियों को दिया तोहफा, नेटवर्क के बिना भी ले पाएंगे वीडियो का मजा

भारतीय रेलवे ने यात्रियों को दिया तोहफा, नेटवर्क के बिना भी ले पाएंगे वीडियो का मजा

अपने यात्रियों को भारतीय रेलवे सुखद यात्रा देने की पूरी कोशिश करती है. यात्रियों को सुविधा देने के लिए रेलवे एक कंटेंट स्ट्रीमिंग ऐप लॉन्च करने की तैयारी मे है जो ट्रेन पैसेंजर्स के लिए एक एक्सक्लूसिव ऐप होगी. इसे यात्री अपने स्मार्टफोन, टैबलेट या लैपटॉप पर आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं.इसमें कई प्रीलोडेड मल्टीलिंगुएल कंटेंट उपलब्ध कराया जाएगा. RailTel, रेल मंत्रालय के तहत इस योजना की अगुवाई कर रहा है. इस ऐप को फेजेज में लॉन्च किया जाएगा. अगले 45 दिनों में 4 चुनिंदा ट्रेनों के यात्रियों के लिए यह ऐप उपलब्ध करा दी जाएगी. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार 

ग्राहकों के लिए सुनहरा मौका, आज से सुरु होगी इस समर्टफोने की सेल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बिना बफरिंग मिलेगा हाई-स्पीड कंटेंट की सुविधा: ट्रेन कोचेज में कंटेंट सर्वर्स के साथ वाई-फाई एक्सेस प्वाइंट्स इंस्टॉल किए जाएंगे. इसके कंटेंट को RailTel डाटा सेंटर्स में इंस्टॉल्ड सेंट्रल सर्वर के जरिए मैनेज किया जाएगा. यह डाटा सेंटर्स गुरूग्राम और सिंकदराबाद में हैं. इस कंटेंट को हाई-स्पीड में उपलब्ध कराया जाएगा. ऐसे में अगर ट्रेन चल भी रही होगी तो भी आपको हाई-स्पीड कंटेंट देखने को मिलेगा.

इस शानदार ऑफर के साथ भारत में लॉंच हुआ ब्लूटूथ स्पीकर्स, मिल रहा भारी डिस्काउंट

इस मामले को लेकर RailTel का कहना है कि स्टेशन वाई-फाई नेटवर्क पर सभी ट्रेनों के कोच सर्वर्स को समय-समय पर स्वचालित और रिफ्रेश किया जाएगा. इसे 5573 रेलवे स्टेशन्स पर उपलब्ध कराया गया है. यह एक फ्रीमियम मॉडल ऐप होगी. इसमें यात्रियों को फ्री कांटेंट उपलब्ध कराया जाएगा. कंटेंट के बीच में एड भी नहीं दिए गए होंगे. वहीं, अगर यात्री प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेना चाहते हैं तो यह ऑनलाइन ट्रांजेक्शन्स को भी सपोर्ट करेगा.

भारत में जल्द लॉन्च होंगे सैमसंग के ये दो स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

Xiaomi Poco X2 का फर्स्ट लुक हुआ लीक, जानिए संभावित फीचर्सXiaomi Mi A3

स्मार्टफोन का इस दिन जारी होगा एंड्रॉयड 10 का अपडेट