छठ पर घर जाने के लिए नहीं मिल रहा ट्रेन में टिकट? अब रेलवे ने लिया ये बड़ा फैसला
छठ पर घर जाने के लिए नहीं मिल रहा ट्रेन में टिकट? अब रेलवे ने लिया ये बड़ा फैसला
Share:

बिहार: दीपावली के पश्चात् बेसब्री से छठ पूजा की प्रतीक्षा हो रही है। इस वर्ष 8 नवंबर से छठ महापर्व का आरम्भ हो रहा है। त्योहार के अवसर पर लोग अपने घर जाने के लिए बहुत उत्सुक रहते हैं। ऐसे में ट्रेनों में कंफर्म सीट प्राप्त होना भी बहुत चुनौती भरा काम रहता है। वही भारतीय रेलवे ने भी छठ महापर्व के लिए कमर कस ली है। उसने एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है तो वहीं, स्पेशल ट्रेनों के डिब्बों में भी इजाफा किया गया है। कई ट्रेनें हैं, जिनके कोच बढ़ा दिए गए हैं। ये ट्रेनें उत्तर प्रदेश, पंजाब, पश्चिम बंगाल सहित कई प्रदेशों को जाती हैं।

वही नॉर्दन रेलवे ने ट्वीट करके खबर दी, ''छठ पूजा के मद्देनजर, रेल यात्रियों के सुविधाजनक आवागमन हेतु रेलवे द्वारा निम्नलिखित स्पेशल रेलगाड़ियों के डिब्बों के आँकड़े में अस्थायी तौर पर बढ़ोतरी करने का फैसला लिया गया है।'' ट्रेन में यात्रियों को टिकट नहीं प्राप्त होने के बीच रेलवे ने कई ट्रेनों में कोच को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है, उसमें 02029/02030 नई दिल्ली-अमृतसर जंक्शन-नई दिल्ली स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस में चेयरकार का एक डिब्बा , गाजीपुर सिटी-आनंद विहार एक्सप्रेस में स्लीपर का एक डिब्बा, आनंद विहार-गाजीपुर सिटी-आनंद विहार सुहेलदेव एक्सप्रेस में स्लीपर का एक डिब्बा बढ़ाया गया है। 

वही इसके अतिरिक्त, अमृतसर-न्यू जलपाईगुड़ी-अमृतसर कर्मभूमी सुपरफास्ट क्लोन स्पेशल में द्वितीय श्रेणी के तीन डिब्बे बढ़ाए गए हैं। नॉर्दन रेलवे ने यह भी कहा है कि छठ पूजा त्योहार के मद्देनजर रेल में सफर करने वाले लोगों के सुविधाजनक आवागमन के लिए कई त्योहार स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जाएंगी। रेलवे ने इसकी पूरी सूची जारी की है।

गुलाबों के बीच नजर आई दिशा पटानी, एक्ट्रेस के लुक ने किया फैंस का हाल बेहाल

इस तारीख तक अनिल देशमुख को भेजा गया न्यायिक हिरासत में...

पीएम मोदी से मिले नागालैंड के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता एससी जमीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -