रेलवे करने जा रहा बड़ा कारनामा, अब खाली बोतल से पैसा कमा सकते हैं आप

Jul 24 2019 10:00 AM
रेलवे करने जा रहा बड़ा कारनामा, अब खाली बोतल से पैसा कमा सकते हैं आप

नई दिल्ली : रेलवे स्टेशनों और ट्रेन के डिब्बों में खाली पड़ी प्लास्टिक की बोतलें अब जल्द ही कल की बात हो जाएगी, ऐसा इसलिए क्योंकि रेलवे, पानी की इन खाली प्लास्टिक की बोतलों से टी-शर्ट और टोपी बनाने का काम रहा है और इसके लिए बोतलों को इकट्ठा करने का रेलवे ने नायाब तरीका भी निकाला है. प्लास्टिक की बोतल को जमा करने वाले को प्रति बोतल के लिए 5 रुपये मिलेंगे. 

बताया जा रहा है कि इस कदम से पर्यावरण को संरक्षित करने में भी काफी मदद मिलेगी. पूर्व मध्य रेलवे के चार स्टेशनों पटना जंक्शन, राजेंद्रनगर, पटना साहिब और दानापुर स्टेशन पर रिवर्स वेंडिंग मशीन लगाई गई है, जिसमें पानी की प्लास्टिक की बोतलों को क्रश कर इससे टी-शर्ट और टोपी को तैयार किया जा रहा है. 

टी-शर्ट बनाने के लिए मुंबई की कंपनी से करार...

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) राजेश कुमार ने बताया है कि रेलवे स्टेशनों पर बेकार पड़े रहने वाली खाली पानी की प्लास्टिक बोतलों से पूर्व मध्य रेलवे अब टी-शर्ट तैयार कर रही है. रेलवे स्टेशनों पर लगे बोतल क्रशर मशीन से प्लास्टिक का इस्तेमाल टी-शर्ट बनाने के लिए किया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि ये टी-शर्ट सभी मौसम में पहनने लायक रहेगी. टी-शर्ट बनाने के लिए रेलवे का मुंबई की एक कंपनी से करार हुआ है और जल्द ही इन प्लास्टिक की बोतलों से बना टी-शर्ट बाजार में लोगों के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा. 

प्रियंका चोपड़ा की फिल्म The Sky is Pink का पहला लुक आया सामने

जन्मदिन पर पत्नी संग सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे हिमेश रेशमिया

बीमार होने पर भी 19-20 घंटे काम करते थे इस एक्टर के पिता, वीडियो शेयर कर हुए इमोशनल

कबीर सिंह के बाद अर्जुन रेड्डी की इस फिल्म का भी बनेगा हिंदी रीमेक