रेलवे अपने यात्रियों को देने जा रहा है यह सुविधा
रेलवे अपने यात्रियों को देने जा रहा है यह सुविधा
Share:

नई दिल्ली : रेलवे अपने यात्रियों को फिर एक नई सुविधा देने जा रहा है बता दे रामायण, पंच तख्त एक्सप्रेस की तर्ज पर अब रेलवे समानता एक्सप्रेस टूरिस्ट ट्रेन भी चलायेगा। यह रेलवे ने निर्णय डॉ. भीम राव अंबेडकर की 128वें जन्मदिवस को ध्यान में रख कर लिया है। यह ट्रेन न केवल बाबा साहब से जुड़ी दीक्षांतभूमि व चैत्यभूमि का दर्शन कराएगी बल्कि यह बुद्घ से जुड़े दर्शनीय स्थलों तक भी पहुंचेगी। 

अगले साल 14 अप्रैल को नागपुर से होगी रवाना
रेलवे के मुताबिक यह यात्रा 12 दिन की होगी। वही इसका प्रतिवयक्ति टिकट 11,340 रुपये तक हो सकता है इस चार्ज में रहना, खाना, घूमना शामिल रहेगा इस ट्रेन के लिये यात्रियों को अगले साल 14 अप्रैल तक का इन्तजार करना होगा यह से नागपुर से रवाना होगी। वहीं समता एक्सप्रेस नागपुर, दादर, इंदौर, गया, गोरखपुर, वाराणसी के रास्ते चलेगी। 

बुद्घिस्ट सर्किट के दर्शन कर सकेंगे यात्री 
रेल यात्री नई ट्रेन से भगवान बुद्घ से जुड़े दर्शनीय स्थलों पर भी जा सकेंगे। इस रूट पर चलने वाली पुरानी ट्रेन को बदलकर अब रेलवे नई ट्रेन चलाने की तैयारी कर रहा है। आठ दिसंबर को यह ट्रेन दिल्ली के सफदरजंग स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना हो जाएगी। तथागत के जन्मस्थली से महापरिनिर्वाण स्थली तक यह ट्रेन जायेगी इस ट्रेन के चलने से यात्रियों को कई अच्छी सुविधाए प्राप्त होगी.

रेलवे में बम्पर भर्ती, 35 हजार रु सैलरी, बस करें एक इंटरव्यू पास

अब छुट्टियों पर जाना हुआ किफायती, सस्ते दामों पर मिलेंगे ये होटल

'प्रेम गीत’ के लिए तैयार हुए चिंटू, भव्य मुहूर्त के बाद शूटिंग हुई शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -