भारतीय रेलवे ने केरल और तमिलनाडु को 1000 मीट्रिक टन से अधिक ऑक्सीजन की प्रदान
भारतीय रेलवे ने केरल और तमिलनाडु को 1000 मीट्रिक टन से अधिक ऑक्सीजन की प्रदान
Share:

देश में कोरोना की दूसरी लहर शुरू होने के बाद से दक्षिणी ने 16 ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों के माध्यम से केरल और तमिलनाडु को 1,000 मीट्रिक टन से अधिक तरल चिकित्सा ऑक्सीजन (LMO) पहुंचाई है, रेलवे ने वितरित किया है केरल को अब तक कुल 246.56 मीट्रिक टन तरल चिकित्सा ऑक्सीजन प्राप्त हुई और 16 मई को कोच्चि के वल्लारपदम कंटेनर टर्मिनल में कलिंगनगर, ओडिशा में टाटा स्टील साइडिंग से 6 ऑक्सीजन कंटेनर (117.9 मीट्रिक टन) ले जाने वाली अपनी पहली भरी हुई ऑक्सीजन एक्सप्रेस प्राप्त की।

इस बीच, केरल के लिए दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस को राउरकेला से 7 कंटेनरों में 128.66 मीट्रिक टन ले जाकर 22 मई, 2021 को 01.35 बजे वल्लारपदम कंटेनर टर्मिनल, कोच्चि पहुंची। तमिलनाडु को अब तक तेरह ऑक्सीजन के माध्यम से कुल 770.16 मीट्रिक टन एलएमओ वितरित किया गया है।  राउरकेला से 3 लोडेड टैंकर (19.54 एमटी) के साथ सोलहवीं लोडेड ऑक्सीजन एक्सप्रेस शनिवार को कोयंबटूर के पास मदुकरई पहुंची। राउरकेला से 4 कंटेनरों में 84.1 मीट्रिक टन के साथ भेजी गई सत्रहवीं लोडेड ऑक्सीजन एक्सप्रेस के रविवार को टोंडियारपेट पहुंचने की उम्मीद है।

भारतीय रेलवे ने देश भर के विभिन्न राज्यों में 884 से अधिक टैंकरों में लगभग 14,500 मीट्रिक टन एलएमओ वितरित किया है। अब तक कुल 224 ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों ने अपनी यात्रा पूरी की है और विभिन्न राज्यों को राहत मिली है। रेलवे ने कहा कि उसने ऑक्सीजन आपूर्ति स्थानों के साथ विभिन्न मार्गों की मैपिंग की है और राज्यों की किसी भी उभरती जरूरत के लिए खुद को तैयार रखा हुआ है।

आम स्थानों के बाद अब माउंट एवेरेस्ट तक पंहुचा कोरोना, अब तक इतने मिले संक्रमित

कोरोना पीड़ित माँ को बच्चों ने लिखा ऐसा भावुक पत्र, सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

प्री ट्रेनिंग एग्जाम के लिए एसबीआई क्लर्क एडमिट कार्ड इस दिन होंगे जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -