बिहार-झारखंड के यात्रियों के लिए बड़ी खबर, आज से बंद हो रही हैं ये ट्रेनें

Jul 13 2020 03:47 PM
बिहार-झारखंड के यात्रियों के लिए बड़ी खबर, आज से बंद हो रही हैं ये ट्रेनें

पटना: बिहार और झारखंड के बीच आवागमन करने वाले लोगों के लिए एक अहम खबर सामने आई है। दरअसल, दोनों राज्यों के बीच चलने वाली 2 ट्रेनों को आज यानी सोमवार से कुछ दिनों के लिए कैंसिल कर दिया गया है. ट्रेन क्रमांक 02365/ 02366 पटना-रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन सोमवार से सिर्फ बिहार में ही चलेगी. ये ट्रेन अब केवल पटना और गया के मध्य ही चलेगी. अब यह ट्रेन झारखंड में  नहीं जाएगी.

वहीं, एक अन्य ट्रेन 08183/ 08184 टाटा-दानापुर स्पेशल ट्रेन को भी कैंसिल किया गया गया है. दानापुर से टाटा के मध्य इस ट्रेन का परिचालन पूरी तरह से कैंसिल कर दिया गया है. पूर्व मध्‍य रेलवे ने झारखंड सरकार के आग्रह पर यह फैसला लिया है. ऐसे में आज से पटना से रांची और दानापुर से टाटा चलने वाली ट्रेनें संचालित नहीं होंगी, जिससे मुसाफिरों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

वहीं, गया जंक्शन से होकर हावड़ा और नई दिल्ली के बीच हफ्ते में तीन दिन चलने वाली ट्रेन क्रमांक- 02381/02382 स्पेशल पूर्वा एक्सप्रेस का परिचालन आंशिक रूप से कैंसिल किया गया है. अब यह ट्रेन अब हफ्ते में एक दिन ही चलेगी. आपको बता दें कि बिहार में कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ रहे हैं. इसके मद्देनज़र झारखंड सरकार ने बिहार से आने वाली ट्रेनों को फिलहाल रद्द करने का आग्रह किया था. बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की तादाद बढ़कर 16,305 हो गई है. वहीं, इस संक्रमण से अब तक 125 लोगों की मौत हो चुकी है.

कर्नाटक में सात दिनों के लॉकडाउन से पूर्व KSRTC ने किया 800 बसों का संचालन

अमेरिका की दिग्गज कंपनी क्वालकॉम ने Jio Platforms में किया बड़ा निवेश, अंबानी ने जताई ख़ुशी

देश की 6 बड़ी कंपनियों की दौलत में हुआ 1 लाख करोड़ का इजाफा, यहाँ देखें सूची