भारतीय रेलवे ने किया इन स्पेशल ट्रेनों का ऐलान
भारतीय रेलवे ने किया इन स्पेशल ट्रेनों का ऐलान
Share:

नई दिल्ली: होली का पर्व आने वाला है तथा यदि आप भी ट्रेनों में टिकटों को बुक करवाने का प्रयास कर रहे हैं, किन्तु टिकट नहीं प्राप्त हो रहा तो फिर आपके लिए रेलवे अच्छी खबर लाया है. दरअसल, केंद्रीय रेलवे ने होली के लिए खास ट्रेन की घोषणा की है. यह ट्रेन महाराष्ट्र के मुंबई से उत्तर प्रदेश के बलिया तक चलेगी. बीते दिनों केंद्रीय रेलवे ने इन विशेष ट्रेनों के बारे में जानकारी दी.

वही सेंट्रल रेलवे ट्राय वीकली स्पेशल ट्रेनों को चलाएगा. सेंट्रल रेलवे पब्लिक ऑफिसर (CRPO) शिवाजी सुतार के अनुसार, ट्रेन नंबर 01001 प्रत्येक सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को दोपहर 2:15 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनस से चलेगी. यह ट्रेन तीसरे दिन प्रातः 1:45 बजे उत्तर प्रदेश के बलिया पहुंचेगी. केंद्रीय रेलवे इस ट्रेन को सात मार्च से 30 मार्च के बीच चलाएगा. उन्होंने आगे बताया कि 01002 नंबर वाली ट्रेन प्रत्येक बुधवार, शुक्रवार एवं रविवार को दोपहर 3:15 बजे बलिया से निकलेगी तथा तीसरे दिन 3:15 बजे मुंबई के लोकमान्य तिलक रेलवे स्टेशन पहुंच जाएगी. यह ट्रेन 9 मार्च से 1 अप्रैल के बीच में चलेगी.

वही इस के चलते, ये ट्रेनें कई रेलवे स्टेशनों पर रुकेंगी. जैसे- कल्याण, नासिक रोड, भुसावल, हरदा, इटारसी, रानी कमलापति, बीना, ललितपुर, टीकमगढ़, खरगापुर, छतरपुर, खजुराहो, महोबा, बांदा, मनिकपुर, प्रयागराज, ज्ञानपुर रोड, वाराणसी, औनरीहार, मऊ तथा रसरा. वहीं, CRPO ने इस बारे में भी खबर दी कि इन ट्रेनों में किस प्रकार के कोच लगाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि ट्रेन में एक एसी-2 टियर, छह एसी-3 टियर, 11 स्लीपर क्लास तथा 5 जनरल सेकंड क्लास के कोच लगाए जाएंगे. कोरोना की स्थितियों पर चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि अपनी एवं अन्य यात्रियों की सुरक्षा के लिए लोगों से आग्रह है कि वे कोरोना के नियमों को अवश्य पालन करें.

जर्मन ओपन में PV सिंधु और लक्ष्य पेश करेंगे इंडिया की तरफ से चुनौती

महिला दिवस 2022: भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण स्मारकों में महिलाओं को मुफ्त प्रवेश की अनुमति देगा

सड़क पर बिखरी मिलीं मछलियां, देखकर उमड़ी लोगों की भीड़, और फिर जो हुआ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -