हैकरों ने रेलवे की वेबसाइट को हैक कर जोड़ दिए 197 परीक्षार्थियों के नाम
हैकरों ने रेलवे की वेबसाइट को हैक कर जोड़ दिए 197 परीक्षार्थियों के नाम
Share:

लखनऊ : पेरिस हमले के बाद जहाँ हैकरों का एक समूह गुड कॉज के लिए आतंकी संगठन से लड़ने की बात कर रहा है तो वही भारत में हैकिंग का इस्तेमाल बैड कॉज के लिए किया जा रहा है। पूर्वोतर रेलवे की वेबसाइट को हैक कर 197 अभ्यार्थियों को पास करने का मामला प्रकाश में आया है। हैकरों ने ग्रुप डी के चयनित अभ्यार्थियों के लिस्ट में ही फेरबदल कर दिया है।

यह मामला तब सामने आया जब अभ्यर्थियों से उनके नियुक्ति पत्र मांगे गए। उस समय रेलवे भर्ती बोर्ड के कार्यालय में बैठे अधिकारियों के चेहरे का रंग ही उड़ गया। पूर्वोतर रेलवे ने लखनऊ, वाराणसी, इज्जतनगर मंडल और डीएलडब्ल्यू वाराणसी, आरडीएसओ लखनऊ व गोरखपुर मुख्यालय के लिए ग्रुप डी के पदों पर 2014 में भर्ती निकाली थी।

भर्ती की जिम्मेदारी पूर्वोतर रेलवे के चेयरमैन अखिलेश कुमार सिंह को दी गई थी। इसके बाद 19 जून 2015 को रेलवे ने 685 चयनित अभ्यार्थियों की सूची वेबसाइट पर अपलोड कर दी। इसी का फायदा उठाते हुए हैकरों ने इसमें 4 और पेज जोड़ कर इसमें 197 नए परीक्षार्थियों के नाम जोड़ दिए। जब ये 197 लोग अपना नियुक्ति पत्र लेने रेलवे भर्ती बोर्ड के ऑफिस पहुँचे, तब मामला सामने आया। इसके बाद छानबीन की गई तो हैकरों की बात सामने आई।

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -