शुरुआत से पहले ही वंदे भारत एक्सप्रेस के किराए में कटौती, अब इतना होगा किराया

Feb 13 2019 08:43 AM
शुरुआत से पहले ही वंदे भारत एक्सप्रेस के किराए में कटौती, अब इतना होगा किराया

नई दिल्ली : भारतीय रेलवे ने मंगलवार को सुपरफास्ट ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस या कहे ट्रेन 18 के प्रस्तावित किराये को घटाने की घोषणा की। किराये को तर्कसंगत बनाते हुए रेलवे ने दिल्ली-वाराणसी सफर के लिए वातानुकूलित कुर्सीयान का किराया 1850 रूपये की जगह 1760 रूपये, जबकि एक्जीक्यूटिव श्रेणी का किराया 3520 रूपये की जगह 3310 रूपये करने की घोषणा की है। 

एएमयू यूनिवर्सिटी या अल्पसंख्यक संस्थान, सुप्रीम कोर्ट करेगी फैसला

अब इतना होगा किराया  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जल्द शुरू होने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस में टिकटों पर किसी तरह की रियायत नहीं मिलेगी जैसा कि दूसरी ट्रेनों में वरिष्ठ नागरिकों को मिलती है। उन्हें वयस्क की तरह टिकट का पूरा किराया देना होगा। रेलवे के एक आदेश में कहा गया है कि वापसी की यात्रा में कुर्सी यान के टिकट का किराया 1700 रूपये होगा और एक्जीक्यूटिव श्रेणी का किराया 3,260 रूपये पड़ेगा। दोनों किराये में कैटरिंग का शुल्क भी शामिल है। 

पुलवामा एनकाउंटर में हिज्बुल का आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद

इस कारण लिया गया निर्णय 

जानकारी के लिए बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 फरवरी को दिल्ली से ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। यात्री 17 फरवरी से ट्रेन में सफर कर पाएंगे। यह ट्रेन सुबह छह बजे दिल्ली से रवाना होगी और दोपहर दो बजे वाराणसी पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन दोपहर तीन बजे रवाना होगी और रात में 11 बजे दिल्ली पहुंचेगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि शताब्दी एक्सप्रेस की तुलना में खासकर कुर्सीयान के टिकट का किराया ज्यादा होने के कारण रेलवे ने किराया घटाने का फैसला किया है। 
 

हेलीकाप्टर घोटाला: क्रिस्चियन मिशेल से मिल सकेंगी उनकी वकील, लेकिन रहेगी ये शर्त

Valentines Special: पहली नजर में खुद से 3 साल बड़ी एक्ट्रेस को दिल दे बैठे थे महेश बाबू

रियल लाइफ में अपनी हॉट अदाओं से सभी को मात देती है 'मनमोहिनी'