इंदौर-पुणे के बीच चलेगी ये स्पेशल ट्रेन, कल से शुरू हो रही है बुकिंग
इंदौर-पुणे के बीच चलेगी ये स्पेशल ट्रेन, कल से शुरू हो रही है बुकिंग
Share:

इंदौर:  भारतीय रेलवे ने त्योहारी सीजन में मुसाफिरों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सभी जोन्स में स्पेशल ट्रेनें चलाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इसी क्रम में पश्चिम रेलवे ने मुसाफिरों की सुविधा के लिए इंदौर एवं पुणे के बीच एक और सुपरफास्‍ट स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है. पश्चिम रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, इंदौर-पुणे स्पेशल ट्रेन की बुकिंग 1 नवम्‍बर, 2020 से आरंभ हो जाएगी. 

इंदौर-पुणे के बीच चलने जा रही इस सुपरफास्ट ट्रेन के लिए टिकट की बुकिंग तय PRS काउंटरों और IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से की जा सकती है. रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इंदौर एवं पुणे के मध्य ये ट्रेन वाया वसई रोड चलेगी. ट्रेन क्रमांक 02944 सुपरफास्ट ट्रेन 5 नवंबर, 2020 को इंदौर से हफ्ते में 3 दिन चलेगी. जो दोपहर 2.35 बजे इंदौर से निकलेगी और सुबह 8.05 बजे पुणे पहुंचेगी.

वापसी के दौरान ट्रेन क्रमांक 02943, 3.30 बजे पुणे से रवाना होकर अगले दिन सुबह 8.30 बजे इंदौर पहुंच जाएगी. इंदौर-पुणे के मध्य चलने वाली इस ट्रेन में सफर करने के लिए बुकिंग 1 नवंबर 2020 से पीआरएस काउंटरों (PRS Counter) और आईआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट पर आरंभ हो रही है. इंदौर-पुणे स्पेशल सुपरफास्ट देवास, उज्जैन, नागदा, रतलाम, मेघनगर, दाहोद, गोधरा, वडोदरा, सूरत, वसई रोड, भिवंडी रोड, कल्याण, करजत, लोनावाला, चिंचवाड स्टेशनों से होते हुए पुणे पहुंचेगी. 

कोरोना महामारी के चलते 11000 कर्मचारियों की और छंटनी करेगी ये कंपनी

बढे या घटे सोने-चांदी के दाम ? यहाँ जानिए आज के भाव

यहाँ मिल रहा है सबसे कम ब्याजदरों पर लोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -