भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान, 12 सितम्बर से चलेंगी 80 स्पेशल ट्रेन
भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान, 12 सितम्बर से चलेंगी 80 स्पेशल ट्रेन
Share:

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे ने 12 सितंबर से 80 नई स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की है. इन ट्रेनों में यात्रा करने के लिए 10 सितंबर से बुकिंग की जा सकेगी. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार ने शनिवार को बताया है कि इंडियन रेलवे 12 सितंबर से 40 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने वाला है. इसके लिए 10 सितंबर से सीट बुकिंग आरंभ हो जाएगी. रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने कहा कि ये 40 जोड़ी ट्रेनें यानी 80 स्पेशल ट्रेनें, पहले से चल रही 230 ट्रेनों के अतिरिक्त संचालित की जाएंगी. उन्होंने कहा कि राज्यों की मांग और आवश्यकता के हिसाब से ट्रेनों को चलाया जाएगा.

बता दें कि इससे पहले खबर मिली थी कि त्योहारों में अपने घर जाने वालों को भारतीय रेलवे बड़ा तोहफा देने की तैयारी कर रहा है. बताया गया था भारतीय रेलवे ने दशहरा, दीवाली और छठ पूजा के लिए 120 स्पेशल ट्रेनें संचालित करने की योजना है. रेलवे ने 120 फेस्टिव स्पेशल ट्रेन चलाने का प्लान बनाया है. हालांकि अभी ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट है.

दरअसल, इसी माह से त्योहारों का सीजन आरंभ हो रहा है. जिसमें दशहरा, दिवाली और छठ के लिए मुसाफिर अपने घरों की तरफ जाने के लिए ट्रेनों के टिकट ढूंढ रहे हैं. इसी मांग को पूरा करने के लिए इंडियन रेलवे ने 120 स्पेशल ट्रेनें चलाने की योजना बनाई है. इसके लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलावा  मुंबई, कोलकाता, लखनऊ, पटना मार्ग पर स्पेशल ट्रेनें संचालित होंगी. भारतीय रेलवे इसके लिए महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल की सरकारों के साथ चर्चा कर रहा है.

सोने के दाम में आई गिरावट, चांदी भी हुई इतनी सस्ती

नो फ्लाइंग जोन घोषित हुआ अंबाला वायुसेना केंद्र, पतंग और कबूतरों से 'राफेल' को था खतरा

पुणे के सरदार वल्लभभाई पटेल अस्पताल में भड़की भीषण आग, राहत कार्य में जुटा दमकल विभाग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -