होली के लिए रेलवे का बड़ा ऐलान, मुंबई से गोरखपुर के लिए चलेंगी 4 स्पेशल ट्रेन
होली के लिए रेलवे का बड़ा ऐलान, मुंबई से गोरखपुर के लिए चलेंगी 4 स्पेशल ट्रेन
Share:

नई दिल्ली: होली का त्यौहार नज़दीक आ रहा है, वहीं अब रेल यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे खुशखबरी लेकर आई है. रेलवे ने होली के अवसर पर चार ट्रेनों को मुंबई से गोरखपुर रूट पर चलाने कोई घोषणा की है. सेंट्रल रेलवे की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार ये ट्रेनें 6 मार्च, 7 मार्च, 13 मार्च और 14 मार्च को रेल मुसाफिरों को उनके गंतव्य स्थल तक पहुंचाएंगी.

पहली ट्रेन (02597) 6 मार्च को गोरखपुर से सुबह 8 बजे छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के लिए निकलेगी और गोंडा, बस्ती, लखनऊ, कानपुर व झांसी होते हुए अगले दिन दोपहर 12:20 बजे मुंबई पहुंचेगी. यही ट्रेन 13 मार्च 2020 को गोरखपुर से दूसरा फेरा भी लगाएगी. वहीं, ट्रेन क्रमांक 02598 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से 7 मार्च 2020 को दोपहर 2:10 बजे निकलेगी और दादर, कल्याण, नासिक, इटारसी, भोपाल, विदिशा, कानपुर, लखनऊ ओर खलीलाबाद से होते हुए गोरखपुर पहुंचेगी. 

यह ट्रेन 7 मार्च को चलकर 8 मार्च को रात 8 बजे गोरखपुर में यात्रियों को उतारेगी. यही ट्रेन 14 मार्च को भी इसी रूट पर मुंबई से गोरखपुर के लिए एक और फेरा लगाएगी. इससे पहले भी रेलवे होली के अवसर पर 32 ट्रेनों को कई दिनों तक चलाने की घोषणा कर चुका है. ये 32 ट्रेनें कुल 430 चक्कर लगाएंगी.

कोरोना के वार से अर्थव्यवस्था पर पड़ रहा है बुरा असर

Gold Rate Today: सोने-चांदी के भाव में हुई बढ़ोतरी

Yes Bank: हर डूबने वाले को Yes-Yes कहता गया बैंक... और खुद डूब गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -