कोरोना से जंग में मदद के लिए आगे आया इंडियन रेलवे, किया बड़ा ऐलान

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे कोरोना वायरस के चलते अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों के लिए बेड से लेकर सेनिटाइजर्स जैसे उत्पाद कम न पड़े इसकी व्यवस्था करने वाला है। इंडियन रेलवे ने अपनी सभी उत्पादन इकाइयों, जोनल वर्कशॉप में मेडिकल संबंधी सामग्री तैयार करने के आदेश जारी कर दिए हैं। मुख्य प्रबंधक निशातपुरा कोच फैक्ट्री में भी इस प्रकार का सामान तैयार किया जाएगा। 

कोच फैक्ट्री के चीफ वर्कस मैनेजर मनीष अग्रवाल ने कहा है कि उन्होंने प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग से उन सामानों की फेहरिस्त मांगी है जिसकी की उन्हें आवश्यकता है। जैसे ही सूची मिल जाएगी उसे बनाने का कार्य तत्काल आरम्भ कर दिया जाएगा। रेलवे ने अपने डीजल शेड्स में सेनिटाइजर के निर्माण से आगे बढ़ते हुए स्वास्थ्य विभाग को सहयोग देने के लिए रोगियों के लिए शुरुआती क्रम में जरुरी सामान की सप्लाई का अपनी उत्पादन इकाइयों में बनवाने का निर्णय लिया है। ताकि आपात स्थिति से निपटा जा सके।

रेलवे के प्रिंसिपल एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर एके तिवारी ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया है कि सभी जोन के जीएम को आदेश जारी किए गए हैं। जिसमें कहा गया है कि देश में पैदा हो रही परिस्थितियों से निपटने के लिए रेलवे की क्षमताओं को दिखाने की आवश्यकता आन पड़ी है। आदेश में कहा गया है कि अस्पताल में इस्तेमाल में आने वाले सामान का भारी संख्या में निर्माण किया जाए।

कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 649 पहुंचा, यहाँ देखे टॉप 4 राज्य की लिस्ट

काबुल हमला : घायल सिखों का भारत में हो सकता है इलाज

कोरोना वायरस : जन सेना ने प्रधानमंत्री राहत कोष में दान की भारी भरकम रकम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -