दिवाली पर जाना है घर तो ना करें फ़िक्र, रेलवे चलाएगा 39 नई ट्रेनें
दिवाली पर जाना है घर तो ना करें फ़िक्र, रेलवे चलाएगा 39 नई ट्रेनें
Share:

भोपाल: दिवाली में घर जाने की यदि आप भी सोच रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. इंडियन रेलवे ने त्योहारी सीजन में भारी मांग के मद्देनज़र 39 नई AV ट्रेनें चलाने का निर्णय किया है. ये ट्रेनें अलग-अलग जोन के लिए चलाई जाएंगी. इंडियन रेलवे ने इन ट्रेनों को सूची भी जारी कर दी है. जिसके अनुसार कुल 39 नई ट्रेनें चलाई जाएंगी.

रेलवे की ओर से जारी की नई ट्रेनों कि सूची से स्पष्ट है कि सभी 39 ट्रेनें AC ट्रेनें होंगी. 39 में से 26 ट्रेन स्लीपर और 13 ट्रेन सीटिंग अकोमोडेशन वाली हैं. हालांकि, रेलवे ने अभी यह स्पष्ट नहीं किया है कि ये ट्रेन कब से संचालित होंगी. किन्तु, त्योहारी सीजन में इनकी शुरुआत हो सकती है. हाल ही में रेलवे ने घोषणा की थी कि त्योहारी सीजन में 15 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच 200 विशेष ट्रेनें भी संचालित की जाएंगी. इसलिए इन 39 ट्रेनों को भी उसी कैटेगरी में शामिल करने का अनुमान जताया जा रहा है.

रेलवे ने अभी सभी सामान्य पैसेंजर ट्रेनों को अनिश्चितकाल के लिए बंद किया हुआ है. ये ट्रेनें लॉकडाउन यानि कि 22 मार्च से बंद पड़ी हुईं हैं. मई से धीरे-धीरे करके कुछ स्पेशल ट्रेनों का ऑपरेशन आरंभ किया गया है. रेलवे ने दिल्ली को देश के विभिन्न हिस्सों से जोड़ने वाली 15 जोड़ी विशेष राजधानी ट्रेनों का संचालन 12 मई से आरंभ किया था. 

प्याज़-टमाटर के बाद अब दाल ने दिखाए तेवर, कीमतों में भारी उछाल

एरिक्सन मामला: आखिर क्यों मुकेश अंबानी ने नहीं की थी अनिल अंबानी की वित्तीय सहायता?

स्ट्रीट वेंडर्स की मदद करने के लिए सरकार ने बनाई ये योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -