ट्रेन टिकट महंगा करने की तैयारी, यात्रियों को चुकाना पड़ सकता है यूज़र चार्ज
ट्रेन टिकट महंगा करने की तैयारी, यात्रियों को चुकाना पड़ सकता है यूज़र चार्ज
Share:

नई दिल्ली: आगामी दिनों में ट्रेन में सफर करने के लिए आपको अपनी जेब कुछ ज्यादा ढीली करनी पड़ सकती है। दरअसल, ट्रेन का टिकट 35 रुपये तक महंगा हो सकता है. इस वृद्धि पर जल्द ही सरकार की मुहर लग जाएगी. न्यूज एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट में इस संबंध में दावा किया गया है.

सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि स्टेशनों के पुनर्विकास के लिए रेल यात्रियों को दस रुपये से लेकर 35 रुपये तक अतिरिक्त किराया चुकाना पड़ सकता है. इस प्रस्ताव को रेलवे अंतिम रूप दे रहा है जिसे स्वीकृति के लिए जल्द ही मंत्रिमंडल के पास भेजा जाएगा. सूत्रों ने आगे कहा कि ये किराया यूजर चार्ज के कारण बढ़ रहा है. आपको बता दें कि रेलवे ने पहले साफ किया था कि यूजर चार्ज सिर्फ उन स्टेशनों के लिए लिया जाएगा जिनका पुनर्विकास किया जा रहा है और जहां यात्रियों की संख्या ज्यादा होती है.

बीते दिनों रेलवे की तरफ से बताया गया था कि पूरे देश में कुल सात हजार स्टेशनों में से लगभग 700 से 1000 स्टेशन इस श्रेणी में आते हैं. दरअसल, यूजर चार्ज सुविधा के बदले में लगाया जाता है. फिलहाल, ये हवाई अड्डे पर लगता है. एयरपोर्ट पर लगने वाले इस चार्ज को एयर टिकट में जोड़ा जाता है. कहने का मतलब ये है कि एयर टिकट की जो कीमत आप चुकाते हैं उसमें यूजर चार्ज जुड़ा होता है. 

रिलायंस लाइफ साइंस ने तैयार की RT-PCR किट, सिर्फ 2 घंटे में होगा निदान

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

कोरोना के दौर में छोटे व्यापारियों के लिए गूगल ने लॉन्च किया ये नया अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -