रेलवे कैंप में आम जनता का मुफ्त में होगा RT-PCR टेस्ट, इंडियन रेलवे का ऐलान
रेलवे कैंप में आम जनता का मुफ्त में होगा RT-PCR टेस्ट, इंडियन रेलवे का ऐलान
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के बीच हर कोई एकजुट होने का प्रयास कर रहा है, कोशिश है कि इस महामारी के खिलाफ पूरी ताकत से लड़ा जाए. इसी बात को समझते हुए अब इंडियन रेलवे की ओर से बड़ी राहत दी गई है. ऐलान किया गया है कि अब आम नागरिकों का RT PCR टेस्ट फ्री में ही किया जाएगा. जो भी शख्स इंडियन रेलवे का कर्मचारी नहीं है, लेकिन उनके कैंप में उपचार के लिए आएगा, उनका RT PCR टेस्ट मुफ्त में होगा और वहीं उनको दी जाने वाली कोविड डाइट पर भी कोई शुल्क नहीं लगेगा.

जारी किए गए बयान में कहा गया है कि इंडियन रेलवे ने कोरोना महामारी के संकटकाल में एक सक्रिय भूमिका निभाई है. जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति से लेकर कोविड कोच बनाने तक, ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाने से लेकर लोगों को मुश्किल समय में एक जगह से दूसरी जगह ले जाने तक, इंडियन रेलवे ने हमेशा फोरफ्रंट पर काम किया है. इसी क्रम में अब फैसला लिया गया है कि इंडियन रेलवे मुफ्त में कोविड टेस्ट करेगा, वहीं उनके अस्पतालों में दी जा रही कोविड डाइट पर भी कोई शुल्क नहीं लगाएगा. जोर इस बात पर दिया जा रहा है कि सभी को स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकें और सभी इस महामारी से कारगर तरीके से लड़ सकें.

इंडियन रेलवे के इस फैसले का सभी ने स्वागत किया है और उम्मीद जाहिर की जा रही है कि मुश्किल वक़्त में लोगों की समस्या इस फैसले से कुछ हद तक कम होगी. वैसे अभी देश में कोरोना महामारी के साथ ही ऑक्सीजन की कमी भी देखने को मिल रही है. ऑक्सीजन को समय रहते राज्यों तक पहुंचाने के लिए इंडियन एयरफोर्स तो बड़ी भूमिका निभा ही रही है, रेलवे भी दिन-रात काम करती दिख रही है. 

45 वर्ष से अधिक वालों के लिए नहीं है कोरोना टीका, जानिए किस तरह होगी 18+ वालों के लिए प्रक्रिया

भारत को मिली रूसी कोरोना वैक्सीन स्पूतनिक-V की पहली खेप, टीकाकरण को मिलेगी रफ़्तार

आज से शुरू हुआ 18 से ऊपर के लोगों के लिए कोरोना टीकाकरण अभियान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -