भारतीय रेलवे के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, आज हो सकती है बोनस की घोषणा
भारतीय रेलवे के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, आज हो सकती है बोनस की घोषणा
Share:

नई दिल्ली: इंडियन रेलवे के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. त्योहारों से पहले रेलवे कर्मचारियों के लिए आज बोनस की घोषणा हो सकती है. बताया जा रहा है कि गत वर्ष के तर्ज पर इस बार भी 78 दिनों के बोनस का ऐलान हो सकता है. रेलवे के कर्मचारियों को दशहरे के पहले ही बोनस का भुगतान हो जाता है. बीते कई दशकों से इसका पालन हो रहा है.

बता दें कि रेलवे प्रति वर्ष अपने कर्मचारियों को बोनस देती आ रही है. गत वर्ष भी कोरोना संकट के दौरान रेल कर्मचारियों को 78 दिन का बोनस मिला था. गत वर्ष कर्मचारियों को 17,951 रुपये बोनस के रूप में मिले थे. इससे पहले, सरकार ने भारतीय रेलवे के कर्मचारियों का भी महंगाई भत्ता बढ़ाया था. ये वो कर्मचारी हैं, जिन्हें छठा वेतन आयोग के तहत वेतन मिल रहा है. भारतीय के कर्मचारियों का महंगाई भत्‍ता (DA) बढ़ाया गया है. इन कर्मचारियों के महंगाई भत्‍ते में 25 फीसदी का इजाफा किया गया है. यह वृद्धि 1 जुलाई 2021 से लागू की गई है.

वहीं, कोल इंडिया लि. (Coal India Limited) ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए अपने तमाम गैर-कार्यकारी कैडर वर्कफोर्स के लिए प्रति कर्मचारी 72,500 रुपये का प्रदर्शन आधारित प्रोत्साहन (PLR) देने का ऐलान किया है. महारत्न कंपनी ने एक बयान में कहा कि प्रदर्शन आधारित रिवॉर्ड (PLR) का भुगतान 11 अक्टूबर, 2021 तक या उससे पहले कर दिया जाएगा.

मार्क जुकरबर्ग पर आया बड़ा संकट, पूर्व कर्मचारी ने लगाया ये बड़ा आरोप

मोदी सरकार बदलने जा रही जिम कॉर्बेट टाइगर रिजर्व का नाम, अश्विनी चौबे ने दिए निर्देश

कुलभूषण जाधव को इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने दी बड़ी राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -