लोकसभा चुनाव: टिकट पर छपी थी पीएम मोदी की तस्वीर, रेलवे ने लिया बड़ा एक्शन

लोकसभा चुनाव: टिकट पर छपी थी पीएम मोदी की तस्वीर, रेलवे ने लिया बड़ा एक्शन

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव में प्रचार को लेकर निर्वाचन आयोग लगातार सख्त होता जा रहा है. सोमवार को कई नेताओं के प्रचार पर प्रतिबन्ध लगाने के बाद आयोग की सख्ती का प्रभाव दिख रहा है. ट्रेन के टिकटों पर पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर छापने पर रेलवे ने अपने 4 कर्मचारियों को ससपेंड कर दिया है. निर्वाचन आयोग ने इस तस्वीर को लेकर रेलवे विभाग को नोटिस भेजा था.

सोमवार को ही शीर्ष अदालत ने निर्वाचन आयोग को सख्त कार्रवाई ना करने पर लताड़ लगाई थी. जिसके बाद सबसे पहले चुनाव आयोग ने नेताओं के प्रचार पर प्रतिबंध लगाया, तो अब अन्य क्षेत्रों में भी प्रभाव दिख रहा है. रेल मंत्रालय के सूत्रों की मानें तो गंगा सतलज एक्सप्रेस (13308) के थर्ड एसी में टिकट पर पीएम मोदी की तस्वीर अंकित थी. ये ट्रेन बाराबंकी से वाराणसी जा रही थी. इस पर बाद में बवाल हुआ था और निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराई गई थी.

जिसके बाद निर्वाचन आयोग ने रेलवे को नोटिस भेजा और अब रेलवे ने अपने कर्मचारियों पर एक्शन लेते हुए 4 को निलंबित कर दिया है. रेलवे टिकट पर प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) सबके लिए घर का विज्ञापन अंकित था. टिकट के पीछे पीएम मोदी का फोटो भी अंकित था, इसको लेकर एक शख्स ने ट्वीट कर दिया था. जिस पर विवाद खड़ा हो गया था. 

खबरें और भी:-

राजनीति में उतरा रविंद्र जडेजा का पूरा परिवार, दो ने ज्वाइन की भाजपा, तो दो गए कांग्रेस के साथ

ममता का कांग्रेस पर वार, कहा- आरएसएस कर रहा प्रणब मुखर्जी के बेटे के लिए प्रचार

लोकसभा चुनाव: केजरीवाल का राहुल पर आरोप, कहा- कर रहे हैं भाजपा की मदद