प्रभु ने किया पहली ब्रॉड गेज रेलगाड़ी का शुभारम्भ

नई दिल्ली : आज केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु के द्वारा देश में सिलचर से लेकर गुवाहाटी तक चलने वाली पहली ब्रॉड गेज रेलगाड़ी का शुभारम्भ किया गया है. आपको अधिक जानकारी देते हुए यह बता दे कि यह लाइन दक्षिणी असम, त्रिपुरा, मणिपुर और मिजोरम क्षेत्र के हजारोब लोगो से जुडी हुई है. इस रेलगाड़ी को सुरेश प्रभु ने नई दिल्ली स्थिति रेल भवन में ही उपस्थित होकर एक रिमोर्ट के द्वारा हरी झंडी दिखाकर शुरू किया है.

आपको रेल के बारे में जानकारी देते हुए बता दे कि जहाँ इस गाड़ी का नंबर 55616 है तो वहीँ यह रेल महज 12 घण्टों के अंदर 210 किलोमीटर की यात्रा करने वाली है. इस रेल के शुरू होने से असम की बराक घाटी, त्रिपुरा, पश्चिमी मणिपुर और मिजोरम के लाखों लोगों का आवागमन सुरक्षित और आसान हो जाना है.

आपको बता दे कि जहाँ रेल मंत्री नई दिल्ली में कार्यालय में मौजूद थे तो वहीँ सिलचर रेलवे स्टेशन पर आयोजित किये गए कार्यक्रम में रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा और केंद्रीय खेल मंत्री सर्वानंद सोनोवाल मौजूद थे. साथ ही आपको इस बारे में जानकारी देते हुए यह भी बता दे कि रेल में 15 बोगियां लगाई गई है. साथ ही यह भी बता दे कि यहाँ स्टेशन के बीच न्यूनतम किराया 70 रु है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -