श्रमिक स्पेशल ट्रेनों ने पकड़ी रफ़्तार, रेलवे ने एक दिन में 2 लाख से अधिक प्रवासियों को पहुँचाया घर
श्रमिक स्पेशल ट्रेनों ने पकड़ी रफ़्तार, रेलवे ने एक दिन में 2 लाख से अधिक प्रवासियों को पहुँचाया घर
Share:

नई दिल्ली: इंडियन रेलवे ने मिशन 'घर वापसी' में रफ्तार पकड़ ली है. देश में कोरोना महामारी के बीच लॉकडाउन के चलते फंसे प्रवासी श्रमिकों को भारतीय रेलवे श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से उनके गृह राज्य पहुंचाने के लिए मिशन मोड पर कार्य कर रहा है. जिससे संकट से जूझ रहे प्रवासी श्रमिकों को जल्दी से जल्दी उनके घर पहुंचाया जा सके.

रेल मंत्रालय की तरफ से रविवार को दी गई जानकारी के अनुसार, रेलवे ने शनिवार को 167 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से 2.39 लाख प्रवासियों को उनके गृह राज्य पहुंचा दिया है. बता दें कि भारतीय रेलवे कोरोना महामारी के दौरान चलाई जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में यात्रियों की सुविधाओं के लिए हर संभव कोशिश कर रही है. इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है.

इंडियन रेलवे अपने नेटवर्क से संबंधित सभी जिलों से श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने के लिए तैयार है. इसके लिए रेलमंत्री पीयूष गोयल ने सभी जिलों के कलेक्टरों को एक पत्र भेजा है. रेलवे की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, रेल मंत्री ने पत्र में तमाम जिला कलेक्टरों से कहा है कि वे अपने-अपने जिलों में फंसे मजदूरों की एक फेहरिस्त तैयार करें और रेलवे को अपने राज्य के नोडल अधिकारी के माध्यम से आवेदन दें, जिससे श्रमिक स्पेशल ट्रेन का बंदोबस्त किया जाए.

इस राज्य में काल बना भयानक तूफान, कई लोग हुए घायल

मजदूरों की दुर्दशा से चिंतित है कांग्रेस, कपिल सिब्बल ने उठाए सवाल

​मजदूरों के पसीने ने जिन शहरों को किया विकसित, उन्ही महानगरों ने छोड़ा भूखा और बेसहारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -