पश्चिम बंगाल के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलेगी या नहीं ? भारतीय रेलवे ने दिया जवाब

कोलकाता: कोरोना महामारी के चलते देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे मजदूरों को पश्चिम बंगाल पहुंचाने को लेकर जारी विवाद के बीच, रेलवे के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि बंगाल तक 'श्रमिक स्पेशल' ट्रेन चलाने के लिए रेलवे के पास कोई प्रस्ताव नहीं आया है। भारतीय रेलवे की यह प्रतिक्रिया तृणमूल कांग्रेस (TMC) के उस बयान के फ़ौरन बाद आई है जिसमें पार्टी ने कहा कि वह कर्नाटक, तमिलनाडु, पंजाब और तेलंगाना से मजदूरों को लाने के लिए आठ ट्रेन चलाने की योजना पहले ही बना चुकी है।

इस पर रेलवे ने कहा है कि उसके पास अब तक उस ट्रेन का भी प्रस्ताव नहीं है जिसके सम्बन्ध में TMC दावा कर रही है कि यह ट्रेन शनिवार अपराह्न तीन बजे हैदराबाद से मालदा के लिए निकलेगी। इंडिया रेलवे ने पश्चिम बंगाल के लिए अब तक केवल दो ट्रेन निर्धारित की हैं, एक राजस्थान से और अन्य केरल से।

रेलवे की तरफ से इन ट्रेनों के लिए जारी दिशा-निर्देश के अनुसार इन ट्रेनों को चलाने के लिए यात्रियों की तादाद की जानकारी के साथ ही दोनों राज्यों से प्रस्ताव प्राप्त होना अब भी बाकी है। अधिकारियों ने कहा कि रेलवे ने शनिवार तक 47 ट्रेनों को चलाने का प्लान बनाया है और इनमें से कोई भी पश्चिम बंगाल नहीं जाएगी। 

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में आई चमक, इस सप्ताह हुआ 16.2 लाख डॉलर का इजाफा

भारत में फंसे NRI और विदेशी विजिटर्स के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बड़ा ऐलान

कर्मचारियों को 'कोरोना' अवकाश देगा Google, पूरे साल घर से काम करेगा Facebook

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -