प्रयागराज : माघी पूर्णिमा से पूर्व रेलवे ने की कई स्पेशल ट्रेनों को चलाने की तैयारी

प्रयागराज : आस्था के सबसे बड़े महाकुंभ मेले के पांचवें स्नान पर्व की तैयारियों के लिए रेलवे और रोडवेज ने अंतिम रूप दे दिया है। माघी पूर्णिमा के अवसर पर रेलवे ने 48 स्पेशल ट्रेनों को चलाने की तैयारी की है। इसमें से 28 ट्रेनें समयसारिणी के हिसाब से चलाई जाएंगी। रेलवे की तरह ही रोडवेज ने भी माघी पूर्णिमा को देखते हुए ढाई हजार बसें चलाने का निर्णय लिया है। 

यूपी के शाहगंज में दर्दनाक हादसा, पांच की मौत कई घायल

ऐसी रहेगीं पूरी व्यवस्था 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 19 फरवरी को आयोजित इस स्नान पर्व के साथ ही उसके एक दिन पहले एवं एक दिन बाद रोडवेज शहर में 500 शटल बसों का भी संचालन करेगा। माघी पूर्णिमा के अवसर पर उत्तर मध्य रेलवे की ओर से 19, 20 एवं 21 फरवरी को इलाहाबाद जंक्शन, नैनी एवं छिवकी से 19 स्पेशल ट्रेनों का संचालन समय सारिणी के हिसाब से किया जाएगा। इलाहाबाद सिटी एवं झूंसी से तीन, प्रयाग जंक्शन से कुल सात ट्रेनें विभिन्न स्थानों के लिए चलाई जाएंगी। 

बिहार में तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क किनारे खड़ी कार को मारी टक्कर, पांच की मौत

हजारों बसे चलाई जाएंगी  

जानकारी के लिए बता दें इस तरह से 19 फरवरी को शहर के सभी प्रमुख स्टेशनों से 29 ट्रेनें समय सारिणी से एवं 20 का संचालन भीड़ के हिसाब से होगा। उसके अगले दिन 20 फरवरी को भी कुल 45 ट्रेनों का संचालन होगा। इसमें 25 ट्रेनें समय सारिणी से और 20 ट्रेनें स्टेशनों  पर आने वाली भीड़ को देखते हुए चलाई जाएगी। उधर, यूपी रोडवेज ने ढाई हजार बसों का चलाने को कहा है। 

जंगली भालू ने किया एक साथ तीन लोगों पर हमला, एक की मौत दो घायल

मुंबई में आर्गन्स ट्रांसफर के लिए हुआ लोकल ट्रेन का उपयोग

वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन में आई तकनीकी खराबी, सुधारने में जुटे इंजीनियर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -