सीमेंट कंपनियों को रेलवे का आदेश, कहा- मालगाड़ियां खाली करो
सीमेंट कंपनियों को रेलवे का आदेश, कहा- मालगाड़ियां खाली करो
Share:

नई दिल्‍ली: इंडियन रेलवे ने सीमेंट कंपनियों से कहा है कि वे अपना सामान मालगाड़ियों से उतार दें, ताकि उनका इस्तेमाल देश के विभिन्न हिस्सों में जरुरी वस्तुओं की आपूर्ति के लिए किया जा सके। सूत्रों ने कहा कि लॉकडाउन लागू होने के साथ रेलवे अनाज पहुंचाने के लिए प्रतिदिन तक़रीबन 50-60 रैक का इस्तेमाल कर रहा है, लेकिन मांग अधिक है।

उन्होंने बताया कि इस वक़्त सीमेंट की बोरियों से लदी तक़रीबन 300 मालगाड़ियां खड़ी हैं और कोरोना वायरस महामारी के चलते निर्माण गतिविधियां बंद होने के कारण सीमेंट कंपनियां उन्हें उतारने की जल्दी में नहीं हैं। अधिकारियों ने कहा कि रेलवे ने माल उतारने में देरी पर लगाने वाले शुल्क को माफ कर दिया है, इसलिए कंपनियों को माल नहीं उतारने पर कोई नुकसान नहीं उठाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि हमने उनसे कहा है कि यदि वे एक-दो दिनों में अपना माल नहीं उतारेंगे, तो हम उन पर शुल्क लगा देंगे।

अधिकारियों ने कहा कि देश में जरुरी वस्तुओं की भारी मांग को देखते हुए और सड़क मार्ग से माल की आवाजाही काफ़ी कम होने के चलते इन मालगाड़ियों को फलों, सब्जियों, खाद्यान्नों, नमक और चीनी जैसी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए मुक्त कराना जरूरी है। सूत्रों ने कहा कि रेलवे यह सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश के अधिकारियों के संपर्क में है कि उनकी मालगाड़ियों को समय पर रवाना किया जाए।

शेयर बाजार में जोरदार बढ़त, 1300 अंक मजबूत हुआ सेंसेक्स

कोरोना संकट में अस्पताल की व्यवस्था होगी ठीक, इस फाउंडेशन ने किया मदद का ऐलान

लॉकडाउन के बीच मिली राहत, इस मामले में NHAI ने बनाया रिकार्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -