आंध्र प्रदेश में ट्रेनों को लेकर सांसद वी.वी रेड्डी ने की ये मांग

आंध्र प्रदेश में ट्रेनों को लेकर सांसद वी.वी रेड्डी ने की ये मांग

अनंतपुर: कोरोना महामारी के कारण देश के कई क्षेत्रों में रुकावटें उत्पन्न हुई है। वही इस बीच देश के राज्य आंध्र प्रदेश के लिए स्पेशल रेल चलाने के लिए वाईएसआरसीपी के लीडर वी विजयसाई रेड्डी ने बृहस्पतिवार को केंद्र से अपील की है। संसद के मानसून सत्र में उन्होंने अपना पक्ष रखा। राज्यसभा में बोलते हुए उन्होंने कहा कि पुरे देश में चलाई जा रही 230 खास रेल के साथ 80 नई रेल चल रही है, किन्तु इनमें से कोई भी रेल आंध्र प्रदेश के अहम स्टेशनों के मध्य नहीं चल रही है। 

वही ऐसे में राज्य में स्पेशल ट्रेनें चलाने के लिए केंद्र से अनुरोध करता हूं। साथ ही संसद में अपनी राय रखते हुए सांसद ने कहा,'"मैं आंध्र प्रदेश में 'विशेष ट्रेनों' के आरम्भ के लिए केंद्र सिफारिश करता हूं। 230 स्पेशल ट्रेनों के अतिरिक्त हाल ही में देश में 80 नई ट्रेनें आरम्भ की गई हैं, किन्तु हैदराबाद-विजाग, हैदराबाद-तिरुपति के मध्य एक भी रेल नहीं चल रही है। मैं सिफारिश करता हूं कि रेल मंत्री ने इन गंतव्यों के मध्य स्पेशल रेल चलाएं'।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि संसद का मानसून सत्र सोमवार को आरम्भ हुआ था। कोरोना के मद्देनजर कई एहतियाती सुझावों के साथ यह सत्र आरम्भ किया गया है। राज्यसभा में कार्यवाही प्रातः 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक होती है जबकि लोकसभा का वक़्त दोपहर 3 बजे से 7 बजे तक ऑर्गनाइस किया जाता है। वही अब देखना ये है की रेलवे इस अनुरोध को स्वीकार करता है या नहीं करता है।

चुनावों में इस उम्र वाले वोटरों को नहीं मिलेगी पोस्टल बैलट की सुविधा

अखिलेश का तीखा प्रहार, कहा- जब जवान-किसान खिलाफ, समझो दम्भी सत्ता के दिन बचे चार

चीन मुद्दे पर बोले राजनाथ, कहा- हर बड़ा और कड़ा कदम उठाने को तैयार भारत