दिल्ली-महाराष्ट्र सहित इन राज्यों की 300 से अधिक ट्रेनें हुई रद्द, यहां चेक करें सूची
दिल्ली-महाराष्ट्र सहित इन राज्यों की 300 से अधिक ट्रेनें हुई रद्द, यहां चेक करें सूची
Share:

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे (Indian Railway) डेवलपमेंट वर्क, मौसम तथा अन्य वजहों से प्रतिदिन सैकड़ों ट्रेनें स्थगित करता है. जिसकी जानकारी रेलवे ट्रेन इनक्वायरी (Train Enquiry) के लिए बनी NTES नाम के पोर्टल पर अपडेट की जाती है. ऐसे में यदि आप कहीं ट्रेन से यात्रा की योजना बना रहे हैं तो प्रभावित ट्रेनों की लिस्ट अवश्य देख लें. 

वही भारतीय रेलवे के ऑफिशियल पोर्टल enquiry.indianrail.gov.in पर प्रातः 9 बजे तक के अपडेट के अनुसार, भारतीय रेलवे ने आज, 1 मार्च 2022 को बिहार, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, पश्चिम बंगाल औतथार ओडिशा की 264 ट्रेनों को पूरी तरह से स्थगित कर दिया है. जबकि 20 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया है.

वही इसके अतिरिक्त, 18 ट्रेनों  के रूट डायवर्ट (Diverted Trains) किए गए हैं. साथ ही, 4 ट्रेनों को रीशेड्यूल भी किया गया है. इसमें देशभर के कई प्रदेशों की ट्रेनें सम्मिलित हैं. आपको बता दें कि ट्रेनों को परिचालन अलग-अलग वजहों (Operating Reasons) से स्थगित किया जाता है. आपकी ट्रेन भी तो स्थगित नहीं है, इसे जानने के लिए रेल मंत्रालय के ऐप एनटीईएस NTES पर जानकारी ले सकते हैं. अगर आप कंप्यूटर पर चेक करना चाहें तो आप enquiry.indianrail.gov.in पर जाकर रद्द ट्रेनों की लिस्ट देख सकते हैं.

भारत-पाकिस्तान बॉर्डर से आई जोरदार धमाके की आवाज, सुनकर चौंक गए लोग

CM गहलोत ने लिखा राजनाथ सिंह को पत्र, सरकारी भर्ती को लेकर की ये अपील

अंतरराष्ट्रीय जिम्नास्टिक संघ ने दीपा कर्माकर को किया निलंबित, जानिए क्या है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -