रेलवे ने किया बड़ा बदलाव, अब हफ्ते में कम दिन चलेंगी ये ट्रेनें, यहाँ देखें लिस्ट

Jul 10 2020 05:50 PM
रेलवे ने किया बड़ा बदलाव, अब हफ्ते में कम दिन चलेंगी ये ट्रेनें, यहाँ देखें लिस्ट

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से देश भर में लागू एक दिन का जनता कर्फ्यू और फिर लॉकडाउन के समय से ही देश में रेलों का परिचालन बंद पड़ा हुआ है. हालांकि, प्रवासी श्रमिकों और लोगों की परेशानियों के मद्देनज़र रेलवे ने श्रमिक स्पेशल और स्पेशल ट्रेनों का ऑपरेशन शुरू किया था. किन्तु अब रेलवे ने स्पेशल यात्री ट्रेन के समय में परिवर्तन कर दिया है. जो स्पेशल ट्रेनें चल रही हैं उनमें से कुछ ट्रेनों के फेरे में कटौती किए जाने का निर्णय लिया गया है.

इसको देखते हुए गाड़ी क्रमांक- 02303/02304 हावड़ा-नई दिल्ली हफ्ते में 04 दिन और गाड़ी क्रमांक- 02381/02382 हावड़ा-नई दिल्ली हफ्ते में 03 दिन चलेंगी. दोनों जोड़ी गाड़ी 10 जुलाई 2020 तक हावड़ा से और 11 जुलाई 2020 तक नई दिल्ली से अपने तय शेड्यूल के मुताबिक चलेगी. इसके बाद इन ट्रेनों का संचालन दिए गए टाइम टेबल के अनुसार होगा.

वहीं, इस्टर्न रेलवे ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि 02201/02202 सियालदह-पुरी स्पेशल ट्रेन जो हफ्ते में तीन दिन चलती है, उसके फेरे को कम करते हुए दो दिन कर दिया गया है. ये ट्रेन 13 जुलाई से नए तय शेड्यूल के अनुसार चलेगी. रेलवे ने ट्रेन से यात्रा के दौरान फेस कवर करने या मास्क का उपयोग करने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का भी निर्देश दिया है. 

 

कोरोना काल में भी जमकर चांदी काट रहा फर्नीचर का कारोबार, जानिए क्या है वजह

तिरुवनंतपुरम में प्रदर्शनकारियों का दावा, कोरोना संक्रमितों की जाँच में बरती जा रही है लापरवाही

कई महंगी सड़क परियोजना का नितिन गडकरी ने किया शिलान्यास