भारतीय रेलवे ने अपने कर्मचारियों के लिए जारी की खास सुविधा

By Emmanuel
Nov 27 2020 04:30 PM
भारतीय रेलवे ने अपने कर्मचारियों के लिए जारी की खास सुविधा

आधुनिक आकांक्षाओं के साथ परंपरा को आगे बढ़ाते हुए, भारतीय रेलवे ने कर्मचारियों के भविष्य निधि (पीएफ) बैलेंस की जांच करने और उन्हें सक्षम करने के लिए सेवा के अधिकांश परिवारों के साथ-साथ सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए पूरी तरह से डिजीटल ऑनलाइन मानव संसाधन प्रबंधन प्रणाली (एचआरएमएस) शुरू की है। पीएफ अग्रिम के लिए आवेदन करने के लिए।

मानव संसाधन प्रबंधन प्रणाली बेहतर उत्पादकता और कर्मचारियों की संतुष्टि का लाभ उठाने के लिए भारतीय रेलवे के लिए एक उच्च जोर परियोजना है रेल मंत्रालय ने गुरुवार को एक बयान में कहा। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ विनोद कुमार यादव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एचआरएमएस (https://hrms.indianrail.gov.in/HRMS/) और रेलवे कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए उपयोगकर्ता डिपो के मॉड्यूल लॉन्च किए हैं।

मॉड्यूल में 1) कर्मचारी स्वयं सेवा शामिल है, जो रेलवे कर्मचारियों को कर्मचारी डेटा के परिवर्तन सहित एचआरएमएस के विभिन्न मॉड्यूल के साथ बातचीत करने में सक्षम बनाता है 2) भविष्य निधि अग्रिम- कर्मचारियों को पीएफ बैलेंस की जांच करने और पीएफ अग्रिम के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अनुमति देना 3) सेवानिवृत्त कर्मचारियों की निपटान प्रक्रिया को डिजिटल बनाने के लिए है।

कल होगा DDC चुनाव के पहले चरण का मतदान, घाटी में बढ़ाई गई सुरक्षा

हैदराबाद स्थित दवा कंपनी हेटेरो ड्रग्स ने आरडीआईएफ के साथ किया समझौता

किसानों को मिली दिल्ली में प्रवेश की इजाजत, निरंकारी ग्राउंड में करेंगे प्रदर्शन