अब देना ही होगा 500 किमी का पैसा, रेलवे ने तय किया इन ट्रेनों का न्यूनतम किराया
अब देना ही होगा 500 किमी का पैसा, रेलवे ने तय किया इन ट्रेनों का न्यूनतम किराया
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के कारण देश में नियमित ट्रेनों का परिचालन बंद है। ऐसे में यात्रियों की सुविधा के लिए इंडियन रेलवे कुछ स्पेशल ट्रेन चला रहा है। किन्तु रेलवे अब इन ट्रेनों की सेवाएं भी महंगी करने जा रहा है। अब से इन ट्रेनों में यात्रा करना महंगा हो सकता है। इन ट्रेनों में यात्रा करने वालों से स्पेशल चार्ज तो लिया ही जा रहा है और अब किलोमीटर रेस्ट्रिक्शन चार्ज की वसूली भी होने लगी है। लंबी दूरी की ट्रेनों में यात्री बीच के जिस भी स्टेशन पर उतरें, किन्तु उन्हें 500 किमी तक का किराया चुकाना ही होगा।

रेलवे अधिकारियों की मानें तो यदि कोई भी मुसाफिर राजेंद्र नगर हावड़ा स्पेशल से एसी थर्ड में राजेन्द्र नगर टर्मिनल से क्यूल, झाझा या जसीडीह में किसी भी स्टेशन तक जाना चाह रहे हों, तो टिकट उसी स्टेशन का दिया जाएगा, लेकिन यात्री को किराया हावड़ा तक का देना होगा। विशेष ट्रेनों के लिए कम से कम 500 किमी का किराया अनिवार्य कर दिया गया है। ऐसे में पाटलीपुत्र लखनऊ स्पेशल ट्रेन से यदि कोई यात्री गोरखपुर या छपरा जाना चाहेगा तो उसे एसी थ्री में 500 किमी तक का किराया चुकाना होगा।

पटना जंक्शन से किसी भी स्पेशल ट्रेन से पैसेंजर स्लीपर, एसी थर्ड अथवा एसी सेकंड में दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, इलाहाबाद या बीच के किसी भी स्टेशन तक जाएंगे तो उन्हें कानपुर या लखनऊ तक का किराया देना होगा।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ कोई बदलाव, यहाँ जानिए ताज़ा भाव

पेटीएम मनी निवेशकों के लिए बड़ी खबर, आईडी को खाते से करना होगा लिंक

आईपीओ बाजार ने बैल रैली के बीच 25K-Cr करोड़ रुपये जुटाए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -