कोरोना को मात देने की तैयारी, आइसोलेशन वार्ड में बदले ट्रेनों के कोच
कोरोना को मात देने की तैयारी, आइसोलेशन वार्ड में बदले ट्रेनों के कोच
Share:

 

भुवनेश्वर: देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है. कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू किया गया है. वहीं केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए उपाय करने में लगी हुईं हैं. इस बीच इंडियन रेलवे अपने ट्रेन के डिब्बों को आइसोलेशन वार्ड में बदल रही है.

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में ईस्ट कोस्ट रेलवे भी आगे आ चुका है. ईस्ट कोस्ट रेलवे अब 261 कोच को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील कर रहा है. इन 261 कोचों में से 46 कोचों को ओडिशा स्थित भुवनेश्वर के कोचिंग डिपो में आइसोलेशन वार्ड बनाया जा रहा हैं. इसके साथ ही इंडियन रेलवे ने बिहार में पूर्व मध्य रेलवे जोन में भी ट्रेन के कोच में आइसोलेशन वार्ड तैयार किए हैं. कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में भारतीय रेलवे के माध्यम से पटना में राजेंद्र नगर टर्मिनल रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के डिब्बों में आइसोलेशन वार्ड तैयार किए गए हैं.

रेलवे के अनुसार, इससे दूर-दराज के इलाकों में कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज में सहायता मिलेगी. रेलवे ने जिन कोच में आइसोलेशन वार्ड बनाया है, उनके टॉयलेट और सीटों को भी रूपांतरित किया गया है. इसके अलावा बाथरूम की भी व्यवस्था है. रेलवे के इन आइसोलेशन वॉर्ड में डॉक्टर और नर्स भी उपस्थित रहेंगे और साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाएगा.

कोरोना से जंग में आगे आया आदित्य बिरला ग्रुप, दान की बड़ी रकम

CNG : नेचुरल गैसों के दामों में आई गिरावट, जाने नया प्रति किलो रेट

BigBasket : कोरोना संक्रमण के बीच कंपनी बड़ी संख्या में निकालने वाली है वैकेंसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -