कहीं आप भी तो नहीं करने वाले आज रेल यात्रा, रेलवे ने कैंसिल की है 247 ट्रेनें

Sep 23 2019 12:50 PM
कहीं आप भी तो नहीं करने वाले आज रेल यात्रा, रेलवे ने कैंसिल की है 247 ट्रेनें

नई दिल्ली: यदि आपने भी ट्रेन से कही जाने के लिए आज का टिकट बुक कराया है जो यह खबर अवश्य पढ़ लीजिए। भारतीय रेल की ओर से सोमवार को 247 ट्रेनों का आवागमन बंद कर दिया गया है। ऐसे में घर से निकलने से पहले आप अपनी ट्रेन का स्टेट्स जरूर चेक कर लें। जिन ट्रेनों को कैंसिल किया गया है उनमें अधिकतर पैसेंजर ट्रेनें हैं। रेलवे ने कुछ मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ ही कुछ विशेष ट्रेनों को भी रद्द करने का फैसला लिया है। 

दरअसल, देशभर में रेलवे ने सोमवार को कई जोन में मरम्मत का कार्य जारी रहे के कारण यह कदम उठाया है। रेलवे की वेबसाइट नेशनल ट्रेन इन्क्वायरी सिस्टम (NTES) पर रद्द की गई ट्रेनों की सूची जारी की गई है। इंडियन रेलवे ने जिन ट्रेनों को कैंसिल किया है उनकी जानकारी रेलवे स्टेशनों पर अनाउंसमेंट के माध्यम से भी पैसेंजर्स को दी जा रही है। 

भारतीय रेल के नंबर 139 सर्विस पर SMS कर भी आप ट्रेनों की स्थिति के बारे में पता कर सकते हैं। जिन पैसेंजर्स की ट्रेन रद्द हो गई है वो अपना टिकट कैंसिल करा कर पूरा रिफंड प्राप्त कर सकते हैं। कैंसिल हुई सभी ट्रेनों की जानकारी भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, पांच दिन पहले ही अकाउंट में आ जाएगी सैलरी

शेयर बाजार में आई रौनक, 1300 अंक बढ़कर खुला सेंसेक्स

Howdy Modi कार्यक्रम देख गदगद हुए आनंद महिंद्रा, कहा- बदल गई अमेरिकियों की धारणा