इंडियन रेलवे ने रद्द की करवा चौथ की स्पेशल ट्रैन, ये है कारण

Oct 11 2019 11:13 AM
इंडियन रेलवे ने रद्द की करवा चौथ की स्पेशल ट्रैन, ये है कारण

नई दिल्ली: इंडियन रेलवे ने नए शादीशुदा जोड़ों के लिए यादगार तरह से करवाचौथ मनाने के लिए नई पहल की थी, किन्तु उसकी योजना परवान न चढ़ सकी। ​इंडियन रेलवे को करवा चौथ के अवसर पर चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेन को निरस्त करना पड़ गया है। दरअसल, करवा चौथ को स्पेशल बनाने और एक नया बिजनेस खड़ा करने के मकसद से IRCTC ने विवाहित जोड़ों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना बनाई थी, लेकिन सिर्फ दो दंपतियों ने ही इसका टिकट खरीदा।

सूत्रों के मुताबिक, IRCTC ने इस विशेष ट्रेन 'द मैजेस्टिक राजस्थान डीलक्स' में दम्पत्तियों के लिए पांच दिन का यात्रा पैकेज 'ड्रीम हॉलिडे' रखा गया था। इसके तहत उन्हें राजस्थान के मशहूर पर्यटक स्थलों का भ्रमण कराया जाता। करवाचौथ स्पेशल ट्रेन में इसके लिए 78 सीट आरक्षित की गई थीं, किन्तु केवल दो दंपतियों ने ही टिकट खरीदा। शादीशुदा जोड़ों ने इस खास ट्रेन को लेकर कोई रुचि नहीं दिखाई।

इतना ही नहीं, इस विशेष ट्रेन में विवाहित जोड़े के लिए विशेष इंतजाम किए गए थे। 14 अक्टूबर को यह ट्रेन रवाना होने वाली थी, किन्तु 9 अक्टूबर तक इस ट्रेन की सिर्फ 4 सीटें यानी दो जोड़ों ने ही टिकट बुक कराया। इस कारण से IRCTC को यह करवाचौथ स्पेशल ट्रेन रद्द करनी पड़ी।

महात्मा गांधी के सम्मान में सिक्का जारी करेगा ब्रिटेन, वित्त मंत्री ने की घोषणा

बेटी श्वेता बच्चन ने इस ख़ास अंदाज में दी पिता को जन्मदिन की बधाई

चिन्मयानंद के समर्थन में उतरा संत समाज, अखाड़ा परिषद ने की लड़की पर कड़े एक्शन की मांग