भारतीय रेलवे ने रद्द की 1,067 ट्रेनें, ऐसे चेक करे पूरी लिस्ट
भारतीय रेलवे ने रद्द की 1,067 ट्रेनें, ऐसे चेक करे पूरी लिस्ट
Share:

नई दिल्ली: ट्रैन से लाखों के आँकड़े में लोग प्रतिदिन यात्रा करते हैं. भारतीय रेलवे व्यक्तियों की जिंदगी का महत्वपूर्ण हिस्सा बन गई है. ऐसे में जब भी कभी कोई ट्रेन या तो स्थगित होती है या फिर किसी अन्य कारणों से प्रभावित होती है तो यात्रियों को बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. आज रेलवे ने 1067 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया, जबकि कई अन्य ट्रेनों के रूट डायवर्ट कर दिए.

वही यदि आप कहीं जाने की योजना बना रहे हैं तो एक बार ट्रेनों का स्टेटस अवश्य चेक कर लें. रेलवे के पोर्टल enquiry.indianrail.gov.in (NTES) पर दोपहर 12 बजे तक के अपडेट्स के अनुसार, भारतीय रेलवे ने 1,067 ट्रेनों को पूरी तरह कैंसिल कर दी. जबकि 26  ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल कर दिया है. जिसमें दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार सहित तमाम प्रदेशों की ट्रेनें सम्मिलित हैं. इसके अतिरिक्त 11 ट्रेनों के रूट डायवर्ट किए गए हैं. जबकि 6 ट्रेनों को रीशेड्यूल किया गया है. भारतीय रेलवे के ऑफिशियल पोर्टल enquiry.indianrail.gov.in के माध्यम से पूरी लिस्ट चेक कर सकते हैं.

वही हाल ही में भारतीय रेलवे ने 12 जनवरी, 2022 को 419 ट्रेनों के आवागमन में पूरी तरह से कैंसिल किया था। वहीं, कई ट्रेनों के रूट में परिवर्तन किया गया है। ऐसे में यदि आप आज कहीं जाने की योजना बना रहे हैं तो आपको ट्रेन का स्टेटस एक बार जरूर चेक कर लीजिए। कोहरे एवं खराब मौसम के कारण रोजाना सैकड़ों ट्रेनें रद्द होती रहती हैं। 

मकर संक्रांति पर पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा- ‘भारत की जीवंत सांस्कृतिक विविधता को दर्शाते हैं'

आचार संहिता उल्लंघन को लेकर चुनाव आयोग सख्त, भाजपा सांसद के भाई समेत 16 पर केस

भारत से ब्रम्होस मिसाइल खरीदेगा ये देश, 37.49 करोड़ डॉलर की डील को मिली मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -