भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान, आज से स्टेशन काउंटर पर बुक कराए जा सकेंगे रेल टिकट
भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान, आज से स्टेशन काउंटर पर बुक कराए जा सकेंगे रेल टिकट
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन लागू है. हालांकि, अब धीरे-धीरे इसमें छूट दी जा रही है. संक्रमण के प्रसार से रोकने के लिए भारतीय रेलवे ने स्टेशनों पर काउंटर से टिकट बुकिंग की सुविधा भी बंद कर दी थी. अभी जो भी ट्रेनें चल रही हैं उसके लिए मुसाफिरों को ऑनलाइन ही टिकट बुक करना होता है, किन्तु अब रेलवे ने निर्णय लिया है कि काउंटर से भी टिकट बुक किए जा सकेंगे.

मुसाफिर शुक्रवार से रेलवे स्टेशनों पर काउंटर से रिजर्वेशन करा सकेंगे. भारतीय रेलवे के बयान के अनुसार, आरक्षित यात्रा के लिए पैसेंजर स्टेशनों, रेलवे परिसरों में काउंटर से टिकटों की बुकिंग करा सकेंगे. टिकटों की बुकिंग के दौरान सोशल डिस्टेंसिग को बनाए रखने की जिम्मेदारी जोनल रेलवे की होगी. इससे पहले केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जानकारी देते हुए बताया था कि आम लोगों को बहुत जल्द रेलवे स्टेशन के काउंटर से भी टिकट मिल सकेगी.

आपको बता दें कि रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए 1 जून से 200 यात्री ट्रेनों को चलाने का ऐलान किया है. इन ट्रेनों के लिए गुरुवार यानि कल सुबह 10 बजे बुकिंग शुरू हो चुकी है. बता दें कि रेलवे ने एसी स्पेशल और श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के अतिरिक्त इन 200 ट्रेनों को चलाने का ऐलान किया है. इन ट्रेनों में जनरल बोगी का टिकट भी बुक करवाया जा सकता है. हालाँकि, बिना कन्फर्म टिकट इन ट्रेनों में यात्रा की अनुमति नहीं होगी.

मोदी सरकार के राहत पैकेज पर RBI निदेशक ने उठाए सवाल, कही ये बात

इमरान खान का बेतुका बयान, भारत कभी भी कर सकता है पाकिस्तान पर हमला

क्या वाकई शराब की होम डिलीवरी होने वाली है शुरू ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -